-घौसाबाद स्थित BJP के मीडिया सेंटर में पीयूष गोयल की प्रेसवार्ता के दौरान गयी बिजली

-अखिलेश सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

VARANASI

केंद्रीय ऊर्जा मंत्री की मौजूदगी में बिजली आपूर्ति ठप हो जाए तो चर्चा होगी ही। ऐसा ही वाक्या हुआ केन्द्रीय ऊर्जा मंत्री पियूष गोयल के सामने। मंगलवार को घौसाबाद स्थित बीजेपी के मीडिया सेंटर में वो प्रेस कांफ्रेंस को सम्बोधित कर रहे थे। इलेक्ट्रानिक मीडिया को बाइट देनी शुरू की तभी अचानक बिजली कट गई। बस क्या था ऊर्जामंत्री और उनके साथ मौजूद बीजेपी नेताओं ने इसे मुद्दा बना लिया।

अखिलेश सरकार को सूबे में पर्याप्त बिजली न देने और कनेक्शन में भेदभाव के तथ्यों से घेरते रहे। कुछ ही देर में यह वाक्या सोशल मीडिया में भी वायरल हो गया।

धर्म-जाति पर बिजली

पीयूष गोयल ने मीडिया से बातचीत में भरपूर आंकड़े पेश किए। एक जवाब में उन्होंने कहा कि मुरादाबाद के सांसद सर्वेश कुमार की शिकायत के बाद वहां के आठ गांवों में जांच कराने पर यह पुष्टि हुई है कि अखिलेश सरकार ने जाति-धर्म के नाम पर बिजली के कनेक्शन बांटे हैं। अब सूबे के कई सांसदों की ओर से ऐसी शिकायतें आई हैं। इतना ही नहीं, गरीबों से कनेक्शन के नाम पर रुपये भी लिए गए हैं। बताया कि केंद्र में भाजपा की सरकार न आई होती तो उत्तर प्रदेश के विद्युतीकरण में गति न आती। सपा की सरकार आई तो पहले दो साल तक सोयी ही रह गई। बाद के वर्षो में मात्र म्ख् नए गांवों तक बिजली पहुंचाई। केंद्र में भाजपा की सरकार बनी तो ग्रामीण विद्युतीकरण पर हमने फोकस किया। वर्ष ख्0क्भ्-क्म् में हमने क्फ्0भ् नए गांवों तक बिजली पहुंचाई। इंटेंसिव इलेक्ट्रिफिकेशन के तहत टोले-मजरों तक बिजली पहुंचाने में बसपा का आंकड़ा 9म्0 का था, सपा सरकार का उससे भी खराब महज भ्भ्क् रहा जबकि केंद्र में हमारी सरकार बनने के बाद से अधिकारियों को भेज-भेजकर मॉनीट¨रग तेज कराते हुए यहीं के सिस्टम और विभाग के जरिए ख्क्ब्0ब् टोले-मजरों तक बिजली पहुंचाई। गरीब परिवारों को बिजली पहुंचाने के मामले में भी सपा सरकार का रिकॉर्ड बेहद खराब रहा है। महज क्म् फीसद तक रिजल्ट दे पाई अखिलेश की सरकार।