- केंद्रीय ग्रामीण विकास राज्य मंत्री सुदर्शन भगत ने भूडपुर गांव में सुलभ शौचालय का किया लोकार्पण

Meerut: केन्द्र सरकार ने पूरे देश में स्वच्छता का नारा दिया है। देश भर में अधिकाधिक लोग मोदी जी के इस अभियान से जुड़े और अभियान को सफल बनाने की कई मिसाल पेश की। यह बातें सर्किट हाउस में केन्द्रीय राज्य मंत्री सुदर्शन भगत (ग्रामीण विकास मंत्रालय) ने कही। राज्य मंत्री गुरुवार को भूडपुर गांव में सुलभ शौचालय का लोकार्पण करने मेरठ पहुंचे थे।

शौचालयों का लोकार्पण

गुरुवार को केन्द्रीय राज्य मंत्री सुदर्शन भगत (ग्रामीण विकास मंत्रालय) रजपुरा स्थित भूडपुर गांव में पहुंचे। यहां उन्होंने स्वच्छता अभियान के दौरान बनाए जा रहे सुलभ शौचालयों का लोकार्पण किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि मोदी सरकार की योजनाओं से गांवों के दिन बहुरेंगे। केन्द्र सरकार की ओर से ग्रामीण क्षेत्रों के लिए अनेकों योजनाएं चलाई गई हैं। प्रधानमंत्री मोदी के सपनों का देश तैयार करने के लिए ग्रामीण देहात क्षेत्र का विकास बहुत जरूरी है। प्रधानमंत्री ने अपनी योजनाओं में ग्रामीण विकास मंत्रालय को प्राथमिकता से रखा हुआ है।

40 शौचालय बने, 90 निर्माणाधीन

मोदी सरकार के स्वच्छता अभियान के अंतर्गत भूडपुर में शौचालय बना रहे स्वर्गीय लाला शारदा प्रसाद शकुन्तला देवी मेमोरियल फाउण्डेशन के चेयरमैन जितेन्द्र गुप्ता ने बताया कि गांव में 40 शौचालय बनकर तैयार हो चुके हैं, जबकि 90 और शौचालय अभी निर्माणाधीन हैं। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार की ओर से चलाए जा रहे स्वच्छता अभियान से प्रेरित होकर उन्होंने जनहित में शौचालय बनाकर का निर्णय लिया है। इस मौके पर सांसद राजेन्द्र अग्रवाल, विजेन्द्र अग्रवाल, हर्ष गोयल, विनय बिरालिया आदि लोग मौजूद रहे।