-पर्यटक परिवार के साथ आए थे ताजमहल का दीदार करने

-विंडों पर पासपोर्ट फेंककर देने का कर्मचारी पर आरोप

आगरा। यह कैसा 'अतिथि देवो भव:' है। ताजनगरी में अभी तक बदसलूकी की खबरें सुनाई दी थीं, लेकिन रविवार को नई दिल्ली स्थित संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) दूतावास के अधिकारियों से ताजमहल पूर्वी गेट के टिकट विंडो पर बदसलूकी की गई। अपने परिवार के साथ आए अधिकारी ने इस मामले की शिकायत गृह मंत्रालय तक की। मंत्रालय तक खबर पहुंचते ही स्थानीय एएसआई अफसर हरकत में आ गए। उन्होंने कार्रवाई का आश्वासन देकर मामला शांत करा दिया।

पासपोर्ट फेंकने का आरोप

घटना रविवार दोपहर करीब बजे का है। दुबई से दिल्ली दूतावास में तैनात अधिकारी कर्नल खनीक अपने परिवार के साथ ताजमहल का दीदार करने पहुचे थे। उन्होंने पूर्वी गेट की ओर बने बुकिंग खिड़की से परिवार के सदस्यों के लिए टिकट खरीदीं। इसके बाद ई-टिकट विंडो पर बैठे एएसआई कर्मचारी सौरभ गुप्ता ने उनसे पासर्पोट दिखाने को कहा, दूतावास में तैनात अधिकारी कर्नल खनीक का आरोप है कि कर्मचारी द्वारा पासपोर्ट फेंक कर गलत तरीके से दिया गया है।

गृह मंत्रालय तक पहुंचा विवाद

ताजमहल की पूर्वी गेट पर हुआ दूतावास अधिकारी से दिल्ली के गृहमंत्रालय तक पहुंच गया। इस प्रकरण में दिल्ली के अधिकारियों द्वारा एएसआई सुपरिटेंडेंट भूवन विक्रम सिंह से बात कर वास्तविक स्थिति पूछी गई थी। करीब 40 मिनट तक बुकिंग विंडो पर अव्यवस्था रही।

कहासुनी ने पकड़ा तूल

पूर्वी गेट की बुकिंग विन्डों पर तैनात एसएसआई कर्मचारी सौरभ गुप्ता ने बताया कि कर्नल खनीक विन्डों पर इंडियन टिकट मांग रहे थे, पासपोर्ट चेक करने के बाद उन्हें इंडियन टिकट दे दिया गया। इसके बाद वह साथ आए दूसरे पर्यटकों के लिए भी इंडियन टिकट की मांग करने लगे, लेकिन वह उनका पासपोर्ट नहीं दिखा सके, जिसके कारण उन्हें विदेशी पर्यटकों का टिकट दिया गया।