- पुलिस बदमाशों को पकड़ने की बजाय घटना छिपाने के लिए पीडि़त को साथ लेकर घूमती रही

Sardhna : बैंक से पैसे निकालकर घर जा रहे ग्रामीण से महादेव मोड़ पर बाइक सवार बदमाशों ने तमंचे के बल पर 20 हजार की नगदी लूट ली। विरोध करने पर तमंचे की बट से मारकर उसे घायल कर दिया। सूचना पर पुलिस पहुंची और पीडि़त को लेकर घंटों तक घूमती रही। पीडि़त ने तहरीर दी, मगर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की।

किसान को किया घायल

महादेव गांव निवासी नरेश पुत्र परमानंद बुधवार को पंजाब नेशनल बैंक से 20 हजार की नगदी निकाल कर साइकिल से घर लौट रहा था। महादेव मोड़ पर दौराला चीनी मिल के क्रय केंद्र के निकट पीछे से बाइक पर आए दो युवकों ने ओवरटेक कर उसे रोक लिया और उस पर तमंचे तान दिए। बदमाशों ने नरेश से 20 हजार की नगदी लूट ली। विरोध करने पर तमंचे की बट से प्रहार कर उसे घायल कर दिया। इसके बाद इत्मीनान से फरार हो गए। पीडि़त ने किसी तरह घटना की सूचना पुलिस को दी। जिस पर पुलिस मौके पर पहुंची और पीडि़त से घटना की जानकारी ली। इसके बाद पुलिस पीडि़त को लेकर काफी देर तक घूमती रही। उससे तहरीर लेकर मौके से ही घर की ओर चलता कर दिया। समाचार लिखे जाने तक घटना की तहरीर रिपोर्ट दर्ज नहीं हो सकी थी।

बन रहे सॉफ्ट टारगेट

- बैंक से पैसे निकाल कर घर लौटते समय लोग बदमाशों का आसान शिकार बन रहे हैं। ऐसी घटनाएं लगातार हो रही हैं और पुलिस इन पर अंकुश लगाने में नाकाम साबित हो रही है। बदमाशों का नेटवर्क बैंकों में भी फैला हुआ है। बैंक से पैसे निकालने वाले लोगों पर वह नजर रखते हैं। मौका मिलते ही वारदात को अंजाम दे डालते हैं। वर्षभर में ऐसी दर्जनों घटनाएं होती हैं, मगर लगता है कि पुलिस इन घटनाओं का खुलासा करने में कोई दिलचस्पी नहीं लेती है। जिससे बदमाशों के हौसले बुलंद हैं।