-कई और बच्चों के साथ कुकर्म की वारदात को दे चुका है अंजाम

-बरेली में लगातार बड़ी वारदातों में कम उम्र के किशोर थे शामिल

BAREILLY: बरेली में एक के बाद एक रेप, कुकर्म और हत्या जैसी वारदातें में किशोर शामिल हो रहे हैं। किशोर बेखौफ होकर वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। बारादरी की आकाशपुरम कॉलोनी में भी 5 वर्ष के बच्चे की हत्या एक किशोर ने कुकर्म करने के बाद की थी। वह बच्चे को चॉकलेट दिलाने के बहाने लेकर गया था। बच्चे ने उसकी हरकत के बारे में अपनी मां को बताने के लिए कहा था तो उसने ईट से सिर कुचलकर मासूम को मार डाला था। वह पहले भी मोहल्ले व दूसरे मोहल्ले के बच्चों के साथ कुकर्म कर चुका था। वह चोरी के आरोप में भी बाल सुधार गृह जा चुका है। पुलिस ने उसे बाल सुधार गृह में भेज दिया है।

पार्क में खेल रहा था बच्चा

जगतपुर में एजुकेशन डिपार्टमेंट के फोर्थ क्लास एंप्लॉयी का 5 वर्ष का बेटा थर्सडे शाम को खेलते वक्त गायब हो गया था। परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने आसपास के कैमरों की सीसीटीवी फुटेज देखी थी, जिसमें डोहरा चौराहा पर बच्चा, तीन बच्चों के साथ खेलता दिखा था। जब पुलिस ने उन तीनों बच्चों से पूछताछ की तो उन्होंने बताया था कि वह सभी पनवडि़या मोहल्ले के पार्क में खेल रहे थे। वहां से एक किशोर उसे अपने साथ लेकर गया था। फ्राइडे रात पुलिस ने उस किशोर का पता लगाकर उसे पकड़ लिया लेकिन वह कई घंटे तक इधर-उधर की बातें करता था। जब पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की तो उसने गुनाह कबूल कर लिया।

चॉकलेट दिलाने का दिया लालच

पुलिस ने उसकी निशानदेही पर देर रात शव बरामद किया था। बच्चे का सिर ईट से कुचला गया था। पूछताछ में आरोपी किशोर ने बताया कि वह पार्क पहुंचा तो बच्चा खेल रहा था। वह बच्चे को बड़ी चॉकलेट दिलाने के बहाने साथ लेकर गया। बच्चा उसे भइया कहकर बुलाता था। उसने आकाशपुरम की झाडि़यों में ले जाकर बच्चे से कुकर्म किया। जब बच्चे ने शोर मचाया और मां से शिकायत की बात कही तो उसने ईट मारकर उसकी हत्या कर दी। जब मोहल्ले के लोगों को हत्यारोपी की इस हरकत के बारे में पता चला तो सभी सन्न रह गए। वहीं बच्चे की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में शरीर पर आधा दर्जन से अधिक चोट के निशान मिले हैं, उसकी आंख व गुप्तांग पर भी चाेट थी।

बच्चों को करें अवेयर

किशोरों के वारदातों में शामिल होने से पुलिस भी हैरान है। यह एक बड़ी प्रॉब्लम बनती जा रही है। एसपी सिटी ने परिजनों से बच्चों को अवेयर करने की अपील की है। परिजन बच्चों की एक्टिविटी पर नजर रखें और उनसे बात कर समझाएं। बच्चों को सेक्स एजुकेशन के बारे में भी जानकारी दें ताकि इस तरह की वारदातें न हों।

किशोरों के द्वारा की गई बड़ी वारदातें

-24 जून को केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार के ट्यूलिया गांव में 10 वर्ष के बच्चे की नृशंस हत्या कर दी गई थी। इस हत्या में भी किशोर पर शक है।

-10 जून को बारादरी के बजरिया इनायतगंज में 17 वर्षीय किशोर की चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई थी। किशोर की हत्या 15 वर्षीय किशोर ने की थी।

-23 अप्रैल को सीबीगंज में 8 वर्ष की बच्ची के साथ 12 वर्ष के बच्चे ने रेप की वारदात को अंजाम दिया था। बच्चे के चेहरे पर कोई शिकन नहीं थी।