-बीएलएड एग्जाम के थर्ड पेपर में बड़ी खामी

-40 नम्बर का पेपर अंकित कर दिए 80 नम्बर

<-बीएलएड एग्जाम के थर्ड पेपर में बड़ी खामी

-ब्0 नम्बर का पेपर अंकित कर दिए 80 नम्बर

BAREILLYBAREILLY :

बीएलएड के एग्जाम में गुरुवार को आरयू की एक बड़ी खामी ने स्टूडेंट्स को कंफ्यूज कर दिया. आरयू ने बीएलएड का थर्ड पेपर ब्0 नम्बर का सेट किया था, जिसमें अंकित मा‌र्क्स 80 कर दिया गया. पेपर्स के बाद दो दर्जन से अधिक स्टूडेंट्स दोपहर बाद परीक्षा नियंत्रक प्रो. एनएन पाण्डेय के पास पहुंचे और अपनी समस्या बताई. जिस पर परीक्षा नियंत्रक ने उन्हें बताया कि प्रिंटिंग में गलती हुई है. कॉपी को ब्0 नम्बर के हिसाब से चेक कराया जाएगा. लेकिन स्टूडेंट्स ने मांग की है कि उनकी कॉपी को अब 80 मा‌र्क्स के हिसाब से चेक कराया जाए.

एग्जाम के साथ खिलवाड़ क्यों

आरयू परीक्षा नियंत्रक के पास दोपहर के पहुंचे दो दर्जन स्टूडेंट्स ने बताया कि उनका गुरुवार को थर्ड पेपर नेचर ऑफ लैंग्वेज का था. जिसमें क्0 मा‌र्क्स इंटरनल, ब्0 एक्सटर्नल टोटल भ्0 का था. लेकिन जब सुबह पेपर हाथ में आया तो उसमें टोटल 80 मा‌र्क्स लिखा देखा. इसके साथ सभी क्वेश्चन के ऊपर 80 मा‌र्क्स के हिसाब से लिखे हुए थे. स्टूडेंटस ने बताया कि वह पेपर को अधिक मा‌र्क्स का समझे और कॉपी में अधिक लिखा. लेकिन परीक्षा नियंत्रक इस बात को मानने के लिए तैयार नहीं थे.

काफी देर तक पेपर पर अंकित मा‌र्क्स को देखकर कंफ्यूजन रहा. स्टूडेंट्स यही बोल रहे थे अब 80 मा‌र्क्स का पेपर हो गया है.

आयुष स्टूडेंट्स

आरयू ने जितने मा‌र्क्स पि्रंट करके पेपर के ऊपर दिए है उसी हिसाब से कॉपी चेक भी कराएं. इसमें स्टूडेंट्स की गलती नहीं है.

नूरिस अली

गलती से ब्0 की जगह 80 प्रिंट हो गया है. अब स्टूडेंट्स का इसे मुद्दा नहीं बनाना चाहिए, कॉपी ब्0 मा‌र्क्स के हिसाब से चेक की जाएगी.

प्रो. एनएन पाण्डेय, आरयू परीक्षा नियंत्रक