-इलाहाबाद की राजश्री सिन्हा मिस टूरिज्म क्वीन इंटरनेशनल में चालीस देशों की प्रतिभागियों के साथ होंगी शामिल

ALLAHABAD: इलाहाबाद की रहने वाली राजश्री सिन्हा ने न केवल संगम नगरी का मान बढ़ाने का काम किया है बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपने देश का नाम रोशन करने जा रही हैं। राजश्री थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक में होने वाली मिस टूरिज्म क्वीन इंटरनेशनल प्रतियोगिता में देश का प्रतिनिधित्व करेंगी। इतना ही नहीं बैंकॉक में आठ मई से 17 मई तक चलने वाली प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए इंडिया के अलावा विश्व के चालीस देशों की प्रतिभागी भी हिस्सा ले रही हैं।

सात साल बाद जीतने की तमन्ना

राजश्री सिन्हा उस प्रतियोगिता में हिस्सा लेने जा रही हैं जिसमें सात साल पहले बालीवुड की प्रख्यात अभिनेत्री उर्वशी रौतेला ने हिस्सा लिया था। उर्वशी ने भी थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक में आयोजित प्रतियोगिता में न केवल हिस्सा लिया था बल्कि मिस टूरिज्म क्वीन इंटरनेशनल का खिताब भी हासिल किया था। अब उसी प्रतियोगिता में राजश्री शिरकत करने जा रही हैं।

मिस इंडिया टूरिज्म का जीता है खिताब

इलाहाबाद के सिविल लाइंस एरिया निवासी राजश्री सिन्हा को पिछले दो वर्षो में मिस इंडिया, मिस इंटरनेशनल व मिस इंडिया टूरिज्म इंटरनेशनल में आडिशन के बाद शामिल होने का मौका मिला था। इसमें से राजश्री ने सबसे बड़ी उपलब्धि 19 अप्रैल को हासिल की थी। जब लखनऊ में आयोजित मिस इंडिया टूरिज्म इंटरनेशनल का खिताब उन्होंने अपने नाम किया। इसके पहले मुम्बई में वर्ष 2016 में आयोजित फेमिना मिस इंडिया में अंतिम 16 में जगह बनाई थीं। इसके अलावा उन्होंने पुणे में वर्ष 2017 में आयोजित मिस इंटरनेशनल में अंतिम छह प्रतिभागियों में जगह बनाई थीं।

मिस इंडिया बनने का है सपना

इलाहाबाद विश्वविद्यालय से विधि प्रथम वर्ष की पढ़ाई कर रहीं राजश्री सिन्हा ने बताया कि बचपन से ही मिस इंडिया बनने का ख्वाब देख रही हूं। 2016 में फेमिना मिस इंडिया का खिताब नहीं जीत सकी थी लेकिन अगले वर्ष मेरा लक्ष्य मिस इंडिया का खिताब जीतने का है। इसके लिए अभी से ही योजना बनाकर तैयारियां शुरू कर दी है।