-अपमानित विधायक गणेश गंझू ने चतरा में 20 सूत्री बैठक का किया बहिष्कार

-मंत्री ने विधायक से दु‌र्व्यवहार की घटना को नकारा

RANCHI: हेल्थ मिनिस्टर रामचंद्र चंद्रवंशी के बॉडीगार्ड ने सोमवार को लोकल एमएलए व मार्के¨टग बोर्ड के चेयरमैन गणेश गंझू के साथ धक्का-मुक्की कर दी। इसके बाद एमएलए व मिनिस्टर के बॉडीगार्ड आपस में ही उलझ पड़े। हालांकि, जल्द ही स्थिति कंट्रोल कर ली गई। इधर, घटना से नाराज एमएलएने प्रखंड ख्0 सूत्री क्रियान्वयन समिति की बैठक का बहिष्कार कर दिया। गौरतलब हो कि मंत्री सिमरिया चतरा में ख्0 सूत्री क्रियान्वयन समिति की बैठक में भाग लेने आए थे और स्थानीय किसान भवन में भाजपा कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर रहे थे।

क्या है मामला

जानकारी के अनुसार, मंत्री जब प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे, तभी विधायक भी मंत्री के साथ वार्ता में शामिल होने आगे बढ़े। तभी मंत्री के बॉडीगार्ड ने उन्हें रोक दिया और धक्का-मुक्की कर पीछे धकेल दिया। घटना से विधायक के समर्थक नाराज हो गए और बॉडीगार्ड से उलझ पड़े। विधायक के बॉडीगार्ड भी तन गए, कुछ देर के लिए अप्रिय स्थिति बन गई। इस बीच विधायक के एक समर्थक को भी अंगरक्षकों ने पीछे धकेल दिया। इसके बाद मंत्री अपनी गाड़ी में बैठकर निकल गए। घटना से आहत विधायक ने बताया कि अपमानित महसूस कर रहा हूं और काफी दुखी हूं। मंत्री के उपेक्षापूर्ण व्यवहार से भी सदमा लगा है। बावजूद वे मेरे गेस्ट हैं और मैं उनका सम्मान करता हूं। वे हमारे क्षेत्र में आए हुए हैं उनका स्वागत सत्कार करना मेरा कर्तव्य है।

-- कोट --

विधायक के साथ धक्का-मुक्की या दु‌र्व्यवहार जैसी कोई घटना नहीं हुई है। उनके एक समर्थक को बॉडीगार्ड ने पीछे हटने को कहा था। विधायक हमारे मित्र हैं और हमारी पार्टी के सम्मानित नेता हैं। उनके साथ दु‌र्व्यवहार का सवाल ही नहीं उठता। मैं उनसे बात करूंगा।

-रामचंद्र चंद्रवंशी, स्वास्थ्य मंत्री, झारखंड सरकार।