एमडीए उपाध्यक्ष ने तलब किए अफसर, होगी कड़ी कार्रवाई

वीसी बोले, फाइलें नहीं मिली तो संबंधित कर्मचारी जाएंगे जेल

Meerut। एमडीए में महत्वपूर्ण फाइलों के गायब होने का सिलसिला थम नहीं रहा है। अब शहर के कुछ औद्योगिक काइयों के नक्शों की महत्वपूर्ण फाइलें गायब हो गई हैं। एमडीए ऑफिस से महत्वपूर्ण फाइलें गायब होने से अफसरों से लेकर कर्मचारियों तक में खलबली मच गई है। मामले की जानकारी के बाद मंगलवार को एमडीए उपाध्यक्ष साहब सिंह ने संबंधित अफसरों से जबाव-तलब किया। फाइल को लेकर पल्ला झाड़ रहे पटल प्रभारियों को जमकर हड़काते हुए वीसी ने कहा कि यदि फाइलें नहीं मिली तो संबंधित जेल जाएंगे। इस बाबत उन्होंने सचिव को मुकदमा दर्ज कराने के आदेश दिए हैं।

डीएम ने मांगी जानकारी

जोन-ए में एक औद्योगिक इकाई ने निर्माण से पूर्व नक्शा अप्रूवल के लिए एमडीए के मानचित्र विभाग को फाइल सौंपी थी। मंगलवार को इस संबंध में डीएम अनिल ढींगरा ने एमडीए वीसी से जानकारी हासिल की तो मालूम चला कि फाइल ही नहीं मिल रही है।

तलब किए अधिकारी

आनन-फानन में वीसी ने मानचित्र और प्रवर्तन अनुभाग के अधिकारियों को तलब कर लिया और फाइल के संबंध में जानकारी हासिल की। काफी खोजबीन के बाद भी फाइल नहीं मिली तो वीसी से सभी अफसरों की जमकर क्लास ली और कड़े निर्देश दिए कि यदि फाइल न मिले तो संबंधित पटल प्रभारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाए।

कई अन्य फाइलें भी गायब

उपाध्यक्ष ने सभी विभागों को कड़े निर्देश जारी करते हुए कहा कि वे अपने-अपने विभाग की फाइलों का ब्योरा उपलब्ध कराएं। उन्होंने आशंका जताई कि कई अन्य महत्वपूर्ण फाइलें भी गायब हैं, जिनको लेकर वे अक्सर पूछताछ करते रहते हैं किंतु संतोषजनक जबाव नहीं मिलता। बता दें कि एमडीए में फाइलों का गायब होना कोई नई बात नहीं है। अक्सर किसी विवादित प्रकरण पर सेटिंग -गेटिंग के लिए पटल प्रभारी फाइलों को गायब कर देते हैं।

महत्वपूर्ण फाइल गायब होना सामान्य बात नहीं है, जानकारी मिली है कि कुछ फाइलें जानबूझकर गायब की जा रही हैं। जांच के बाद संबंधित के खिलाफ विभागीय और कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

साहब सिंह, उपाध्यक्ष, एमडीए