RANCHI : मानव तस्करी की शिकार हुई खूंटी की बेटी का सौदा दो बार किया गया। हरियाणा के कुरूक्षेत्र से बरामद नाबालिग बच्ची को पहली बार यौन संबंध बनाने के लिए तीन लाख पचास हजार रुपए में और दूसरी बार उसकी शादी करा कर तीन लाख रुपए में सौदा कर दिया गया। नाबालिग के साथ दिल दहलाने वाली घटना की जब खबर मिली तो पंजाब पुलिस की मदद से झारखंड पुलिस ने बच्ची को मुक्त कराया। पुलिस अन्य मिसिंग बच्चों की भी तलाश कर रही है। इसके लिए अभियान शुरू कर दिया गया है।

ह्यूमैन ट्रैफिकिंग की हुई थी शिकार

मानव तस्करी की शिकार हुई खूंटी की लड़की को बुधवार को हरियाणा से बरामद किया गया। खूंटी मुरहू थाना क्षेत्र से गिरफ्तार मानव तस्कर मलिनता देवी उर्फ महिमा की बताई जगह पंजाब के संगरू जिले से उसे बरामद कर लिया गया है। पंजाब के भाखड़ा नांगल डैम के पास पुलिस ने उसे बरामद किया है। जानकारी के अनुसार हरियाणा के कुरूक्षेत्र से स्थानीय एजेंट से पूछताछ में खुलासा हुआ कि नाबालिग की शादी पचास साल के रणवीर सिंह से कर दी गई थी। उसका सौदा तीन लाख रुपए में किया गया था।

मां ने बेटी को ढूंढने की लगाई थी गुहार

रेस्क्यू की गई लड़की मुरहू के क्लास नाइन की छात्रा है। लड़की की मां ने सीआइडी, झारखंड मिसिंग चिल्ड्रेन हेल्पलाइन और दीया सेवा संस्था से अपनी बेटी को ढूंढने के लिए गुहार लगाई थी। वह सात जनवरी को स्कूल जाने के लिए निकली थी और लौटकर घर नहीं आई थी। संस्था के बैद्यनाथ कुमार ने बताया कि इस मामले को लेकर एएचटीयू थाना खूंटी में प्राथमिकी दर्ज की गई थी। जिसके बाद खूंटी पुलिस की टीम ने पिलिप कुजूर और ललिता देवी, पंजाब पुलिस और शक्तिवाहिनी एनजीओ के सहयोग से नाबालिग को मुक्त कराया।