- पहली बार कामनवेल्थ गेम्स में पार्टिसिपेट करेगा डबल टै्रप शूटर मो.असब

- व‌र्ल्ड रैंकिंग में है 15वां स्थान प्राप्त

- इंडिया में नंबर वन शूटर है मो.असब

- 2003 में जूनियर व‌र्ल्डकप में गोल्ड मेडल जीतकर पाई थी सुर्खियां

inext exclusive

nikhil.sharma@inext.co.in

Meerut: मेरठ का होनहार डबल ट्रैप शूटर अपने करियर के अब तक के सबसे बड़े मिशन के लिए तैयार है। मो.असब का जुलाई के अंत में स्कॉटलैंड ग्लासगो में होने वाले कामनवेल्थ गेम्स के लिए चयन हो गया है। ये पहला मौका है जब असब कामनवेल्थ गेम्स में भाग ले रहा है। शानदार बात ये है कि असब इस वक्त डबल ट्रैप में देश के नंबर वन शूटर है।

उम्मीदें लाई रंग

नौचंदी स्थित जैदी फार्म में रहने वाले मो। असब पिछले काफी सालों से लगातार इंटरनेशनल चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन कर रहा था। देखते ही देखते असब ने राज्यवर्धन सिंह राठौड़ और रोजन सिंह सोढ़ी जैसे बडे़ नामों को पछाड़कर देश में पहला स्थान बना लिया। अब जब नेशनल राइफल एसोसिएशन आफ इंडिया के चयनकर्ताओं ने असब का चयन किया तो खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहा। खास बात ये है कि असब को कामनवेल्थ में चुने जाने के लिए कोई चुनौती नहीं मिली।

लगातार शानदार प्रदर्शन

मो.असब ने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है। तभी वह देश के नंबर वन और दुनिया के क्भ्वें नंबर पर अपनी रैंकिंग बना सके। असब ने अब तक कामनवेल्थ चैंपियनशिप में दो गोल्ड और एक सिल्वर, एशियन चैंपियनशिप में जूनियर और सीनियर में एक गोल्ड, एक सिल्वर और एक ब्रांज, आईएसएसएफ व‌र्ल्ड कप जूनियर में गोल्ड, जूनियर इंटरनेशनल शूटिंग प्रतियोगिता में एक गोल्ड, एक सिल्वर, एक ब्रांज, मलेशियन ओपन शॉटगन चैंपियनशिप में गोल्ड जीता है। असब के खाते में अब तक कुल ख्9 मेडल हैं, जिसमें क्7 नेशनल और क्ख् इंटरनेशनल हैं।

अब जर्मनी में धमाल

मो.असब अभी दिल्ली में डॉ। कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में भारतीय टीम के कैंप में हिस्सा ले रहा है। इसके बाद असब को ब् जून से जर्मनी में होने वाले व‌र्ल्डकप में भारत का प्रतिनिधित्व करना है।

----------

असब का अब तक का प्रदर्शन

- कामनवेल्थ चैंपियनशिप

क्- मैन इंडिया सिल्वर मेडल

ख्- मैन बैडज गोल्ड मेडल

फ्- मैन पेयर्स गोल्ड मेडल

- एशियन चैंपियनशिप

क्- मैन टीम ब्रांज मेडल

ख्- मैन जूनियर सिल्वर मेडल

फ्- मैन जूनियर टीम गोल्ड मेडल

आईएसएसएफ व‌र्ल्ड कप

क्- मैन जूनियर व‌र्ल्डकप गोल्ड मेडल

-जूनियर इंटरनेशनल शूटिंग कम्पटीशन

क्- मैन जूनियर गोल्ड मेडल

ख्- मैन जूनियर टीम ब्रांज मेडल

फ्- मैन जूनियर टीम सिल्वर मेडल

- मलेशियन ओपन शॉटगन चैंपियनशिप

क्- मैन सीनियर गोल्ड मेडल

मुझे पूरी उम्मीद है कि मैं कामनवेल्थ गेम्स में देश को मेडल जरूर जीताउंगा। अभी मेरी नजरे जर्मनी में होने वाले व‌र्ल्डकप पर है। लोगों के मिले प्यार की बदौलत ही मैं यहां तक पहुंचा हूं।

मो। असब, डबल ट्रैप शूटर