फोटो:1:

- भाजपा के तीन प्रदेश महामंत्रियों ने पत्रकार वार्ता कर राज्य सरकार पर लगाये गंभीर आरोप

- नारी निकेतन में संवासिनी प्रकरण में हाईप्रोफाइल लोगों के शामिल होने का भी लगाया आरोप

ROORKEE : भाजपा के प्रदेश महामंत्री एवं पूर्व विधानसभा अध्यक्ष प्रकाश पंत ने कहा कि मौजूदा सरकार ने भ्रष्टाचार और अनैतिकता में एक से बढ़कर एक रिकॉर्ड बनाए है। दून के नारी निकतेन में जो कुछ हुआ, उससे देश के अंदर प्रदेश की छवि शर्मसार हुई है। इस मामले में हाईप्रोफाइल लोग भी शमिल हैं। ऐसे में इस मामले की जांच न्यायिक आयोग से कराई जाए। साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि हरिद्वार जिले में तीन चरणों में पंचायत का चुनाव कराया जाना समझ से परे हैं। भाजपा को इस बात की पूरी आशंका है कि सरकार पूरी तरह से सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग करने में लगी हुई है।

सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग

ट्यूजडे को देहरादून रोड स्थित एक होटल में आयोजित पत्रकार वार्ता में भाजपा के प्रदेश महामंत्री प्रकाश पंत ने कहा कि मौजूदा सरकार किसी भी सूरत में जिले में निष्पक्ष चुनाव कराने के मूड में नहीं है, जिस तरह से पंचायत चुनाव में मंत्रियों को उतारा गया है और सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग किया जा रहा है। वह किसी से छिपा नहीं है, उन्होंने कि संविधान में पंचायतों को राजनीति से दूर रखा गया है। इसलिये यह चुनाव पार्टी के ¨सबल पर नहीं लडे़ जाते। उन्होंने कहा कि इस चुनाव में केवल भाजपा जिला पंचायत पर अपने समर्थित उम्मीदवारों को उतारेगी।

बिना रॉयल्टी के खनन

वेडनसडे देर शाम तक समर्थित प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि नारी निकेतन दून में रह रही संवासिनियों के मौलिक अधिकारों का उल्लंघन किया जा रहा है। सरकार घोटाले पर घोटाले कर रही है। खनन रॉयल्टी पर ना हो इसके चलते रॉयल्टी को कई गुना बढ़ा दिया गया है, जबकि माफिया बिना रॉयल्टी दिए नदियों को खाली कर दे रहे हैं। इसके बाद प्रदेश में शराब के अवैध कारोबार को भी बढ़ावा देने का काम सरकार कर रही है। लोगों को उनकी पंसद के ब्रांड उपलब्ध नहीं हो रहे हैं और उसकी आड़ में शराब माफिया तस्करी में जुटे हुए हैं। इस मौके पर प्रदेश महामंत्री ज्ञान सिंह नेगी, नरेश बंसल, जिलाध्यक्ष डॉ। कल्पना सैनी, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य सुशील त्यागी आदि मौजूद रहे।