-दो बजते ही दुकानदारों ने उठा दिया दुकानों का शटर

Meerut : महानगर में बढ़ते अपराध के विरोध में व्यापारियों द्वारा किया गया मेरठ बंद का असर शहर में मिला-जुला दिखाई पड़ा। इस दौरान पुराने शहर में जहां कुछ बाजार बंद दिखाई पड़े तो कई जगह दुकानें खुली नजर आई।

बुढ़ाना गेट, खैरनगर बेअसर

मेरठ बंद का असर शहर के बुढ़ाना गेट बेअसर दिखाई दिया। दोपहर एक बजे के आस-पास यहां के सभी प्रतिष्ठान खुले नजर आए, जबकि खैर नगर में बंद का असर मिला-जुला रहा। मिश्रित आबादी वाले इस बाजार में जहां मुस्लिम समुदाय के लोगों ने अपने प्रतिष्ठानों का खुला रख बंद का बहिष्कार किया, वहीं हिन्दू बाहुल्य हिस्से में दुकानों के शटर गिरे नजर आए।

दो बजते ही उठ गए शटर

पुराने शहर के अधिकतर बाजारों में व्यापारी बंद से परेशान नजर आए। दो बजते ही अधिकतर व्यापारियों ने अपनी दुकानों के शटर उठा दिए। व्यापारियों से बात की गई तो उन्होंने बंद का समय दोपहर दो बजे तक ही बताया। ऐसे बाजारों में लाला का बाजार, वैली बाजार व घंटाघर आदि शामिल रहे।

क्या कहते हैं व्यापारी

दवा मार्केट को पूरी तरह से बंद रखा गया है। व्यापारी बंधुओं दुकानदारों से अपने-अपने प्रतिष्ठानों को बंद रखने की अपील की गई है। दवा बाजार पूरी तरह बंद के असर में रहा।

रजनीश कौशल, महामंत्री ड्रग्स फूड कॉस्मेटिक

बंद का पूरी तरह से समर्थन किया गया है, जिन व्यापारी भाईयों ने अपने प्रतिष्ठानों को बंद नहीं किया उनको व्यापारियों की जमात से बाहर रखा गया है।

-उमेश चंद चौरसिया, व्यापारी

शाम के समय कुछ व्यापारियों ने अपनी दुकानों को खोल दिया था, लेकिन उन लोगों का बंद में पूरा सहयोग मिला है। कुछ एक बाजारों को छोड़कर बंद सफल रहा।

-सोनू रेवड़ी, राम सहाय रेवड़ी