- राजपुर विधायक राजकुमार अपने समर्थकों के साथ पहुंचे दून हॉस्पिटल

- डेंगू के मरीजों की सुध लेने पहुंचे विधायक के काफिले से हुई दिक्कतें

- सीधे ब्लड बैंक में पहुंचे समर्थकों के साथ, एसएस को दिए निर्देश

DEHRADUN: दून अस्पताल का जायजा लेने पहुंचे विधायक राजकुमार ने परिचितों को प्लेटलेट्स दिलाने में ज्यादा दिलचस्पी दिखाई.विधायक राजकुमार अपने समर्थकों के साथ दून अस्पताल में डेंगू और चकराता त्यूणी मोटर मार्ग के दारागाड़ बस दुर्घटना में घायलों को देखने पहुंचे थे। विधायक राजकुमार ने सीधे ब्लड बैंक में जाकर एमएस डॉ। के के टम्टा को प्लेटलेट्स देने के निर्देश दिए।

असहज नजर आए एमएस

बुधवार को राजपुर विधायक राजकुमार अस्पताल का जायजा लेने पहुंचे। लेकिन विधायक ने जानने वालों की शिकायत पर सीधे ब्लड बैंक पहुंचकर एमएस को प्लेटलेट्स देने के निर्देश दिए, इतना ही नही एक महिला ने विधायक से ब् यूनिट प्लेटलेट्स की डिमांड की जिस पर विधायक ने मरीज को प्लेटलेट्स देने को कहा। जिस पर एमएस असहज नजर आए और कहा कि प्लेटलेट्स की डिमांड ज्यादा है और एक बार में एक यूनिट ही प्लेटलेट्स दी जा सकती हैं, उन्होंने मरीज को एक यूनिट प्लेटलेट्स देने के निर्देश कर्मचारियों को दिए।

नहीं किया सुरक्षा का ख्याल

विधायक राजकुमार के साथ उनके कई समर्थक और कई मरीज ब्लड बैंक में धड़ल्ले से घुस गए। ब्लड बैंक में सीधे ब्लड सेपरेशन मशीन के पास भीड़ पहुंच गई। जिस समय ब्लड बैंक में विधायक के साथ समर्थक और भीड़ घुसी वहां ब्लड सेपरेशन का काम जारी था। जानकारों का कहना है कि ऐसी जगह पर भीड़भाड़ का पहुंचना हाईजीन की दृष्टि से सुरक्षित नहीं है, ब्लड सेपरेशन का काम जारी था इसलिए मशीन तक भीड़ को नहीं पहुंचना चाहिए था।

विधायक के साथ पहुंची भीड़

राजपुर विधायक राजकुमार के दून अस्पताल के दौरान उनके कई समर्थक भी साथ में अस्पताल में घुसे जिससे मरीजों को भी दिक्कत उठानी पड़ी। दून अस्पताल में पहले से ही डेंगू और चकराता त्यूणी मोटर मार्ग के दारागाड़ बस दुर्घटना में घायल मरीजों के भर्ती होने से भीड़भाड़ थी। मरीजों के साथ उनके परिजनों के होने से अस्पताल के बरामदे में भी पांव रखने की जगह नहीं थी। विधायक के साथ उनके कई समर्थक भी थे जिससे अस्पताल में भीड़-भाड़ बढ़ गई और इससे मरीज भी परेशान दिखे।