- महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुष्मिता देव के नेतृत्व में सैकडों महिलाएं अरेस्ट, रिहा

- पुलिसकर्मियों से झड़प, सड़क पर धरना दिया, चूडि़यां भी भेंट की

द्यह्वष्द्मठ्ठश्र2@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

रुष्टयहृह्रङ्ख : उन्नाव रेप कांड के आरोपी भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को अरेस्ट करने की मांग को लेकर महिला कांग्रेस ने गुरुवार को राजधानी में प्रदर्शन किया। राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं सांसद सुष्मिता देव के नेतृत्व में सीएम आवास का घेराव करने जा रही महिलाओं को पुलिस ने रोका तो जमकर धक्का-मुक्की हुई। विरोध स्वरूप महिलाओं ने करीब डेढ़ घंटे सड़क पर धरना देकर ट्रैफिक जाम कर दिया। आखिरकार पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को कस्टडी में ले लिया और थाने ले जाकर उन्हें रिहा कर दिया गया।

बैरिकेड लगाकर रोका

उन्नाव रेप कांड के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को अरेस्ट न करने और प्रदेश में बढ़ते महिला उत्पीड़न के विरोध में महिला कांग्रेस की कार्यकर्ताओं के साथ युवक कांग्रेस के कार्यकर्ता दोपहर मॉल एवेन्यू स्थित पार्टी दफ्तर से सीएम आवास की ओर रवाना हुए। हाथों में सरकार विरोधी नारे व स्लोगन लिखी तख्तियां लिए कांग्रेसियों के जत्थे में पूर्व सांसद अन्नू टंडन, विधायक आराधना मिश्रा उर्फ मोना, अदिति सिंह, नीता मिश्रा, अनुपमा रावत, अनुसूइया शर्मा, श्रीनिवास बीबी, आनंद शंकर सिंह, अंकित परिहार, नीरज तिवारी, आरती वाजपेयी, द्विजेंद्र त्रिपाठी और संपूर्णानंद मिश्र के साथ सैकड़ों कार्यकर्ताओं को आगे बढ़ता देख वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने सुन्नी वक्फ बोर्ड कार्यालय के पास बैरिकेड लगाकर रोक लिया।

पुलिस को दीं चूडि़यां

रोके जाने से नाराज प्रदर्शनकारी महिलाओं की पुलिसकर्मियों से भिड़ंत शुरू हो गई। हालांकि, महिलाओं की संख्या कम होने की वजह से पुलिस दबाव बनाने में कामयाब रही। बावजूद इसके प्रदर्शनकारियों ने सड़क पर ही डेरा डाल दिया और योगी सरकार के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। प्रदर्शन की वजह से मॉल एवेन्यू रोड डेढ़ घंटे तक जाम रही। तेज धूप और गर्मी के चलते एक प्रदर्शनकारी महिला बेहोश भी हो गई जिसे पुलिसकर्मियों ने हॉस्पिटल भिजवाया। आक्रोशित महिला प्रदर्शनकारियों ने पुलिस को चूड़ी देकर विरोध जताया। प्रदर्शन न खत्म होता देख आखिरकार पुलिस ने सभी प्रदर्शनकारियों को कस्टडी में ले लिया और बसों में बिठाकर कैंट थाने भिजवाया। जहां एसीएम फ‌र्स्ट ने सभी को रिहा कर दिया।