अमित मिश्रा की पत्‍‌नी ने SSP को दिया शिकायती पत्र, जेवरात और नगदी गायब करने का जेठ पर आरोप

हत्या और आत्महत्या की गुत्थी अब तक सुलझा नहीं सकी है पुलिस

ALLAHABAD: पारिस्थितिजन्य साक्ष्यों के आधार पर पति की हत्या के लिए अपने ही ससुरालवालों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने के लिए तहरीर देने वाली रुशाली ने जेठ पर गहने और कैश गायब कर देने का आरोप लगाया है। पुलिस के साथ अपनी सुसराल पहुंची रुशाली ने लॉकर चेक किया तो गहने और कैश गायब मिला। उसने इसके लिए जेठ को जिम्मेदार बताते हुए रिपोर्ट दर्ज करने के लिए तहरीर थाने में दी। इस पर कुछ नहीं हुआ तो उसने एसएसपी से रिपोर्ट दर्ज कराने की गुहार लगाई है।

रिटायर्ड सीओ का बेटा था अमित

बता दें कि 15 अप्रैल को अमित की संदिग्ध हालात में मौत हो गई थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में अमित की हत्या किए जाने का इशारा मिलने के बाद ससुर ने बहू पर ही हत्या का आरोप मढ़ दिया। उन्होंने बहू के साथ उसके परिवारवालों को नामजद करते हुए रिपोर्ट जार्जटाउन थाने में दर्ज करा दी। इसके बाद बहू रुशाली सामने आई और उसने भी ससुरालवालों को कटघरे में खड़ा करते हुए पति की हत्या की जांच कराने की मांग की। इस दिशा में पुलिस के हाथ अभी कोई कामयाबी नहीं है। मृतक अमित बाहुबली विधायक विजय मिश्र का भतीजा था। उसके पिता सीओ पोस्ट से रिटायर हो चुके हैं और एलआईसी कालोनी में रहते हैं।

जेठ ने रख ली थी कमरे की चाबी

रुशाली का कहना है कि हत्या का आरोप लगने के बाद वह सुसराल में खुद को असुरक्षित महसूस करने लगी और घर छोड़ दिया। कुछ दिन पहले वह जार्ज टाउन थाने की पुलिस के साथ टैगोर टाउन में स्थित अपने ससुराल पहुंची थी। पहले तो ससुराल के लोगों ने उसे घर में घुसने से ही मना कर दिया। पुलिस के चलते उसे कमरे में जाने का मौका मिला तो लॉकर खुला हुआ मिला। उसमें रखे डेढ़ लाख रुपए और 45 तोला सोना गायब था। इसके साथ आधार कार्ड, गाड़ी के कागज, पास बुक, चेक बुक, पैन कार्ड समेत पति के कई दस्तावेज गायब थे। रुशाली का कहना है कि पति की मौत के बाद उसके कमरे की चाबी जेठ ने ले ली थी। तभी से चाबी उनके पास थी। इसी के आधार पर उसने तहरीर दी है।

मृतक के कमरे की चाबी परिवार को दी गई थी। पत्‍‌नी ने आरोप लगाया है कि उसके जेवरात, नगदी और कई कागजात ससुराल वालों ने चोरी कर लिया है। मामले की जांच की जा रही है।

सुरेश कुमार,

एसओ जार्ज टाउन