-शाम 4.42 बजे पहुंचे विधायक कुंवर प्रणव चैंपियन प्रदेश मुख्यालय

-जांच कमेटी प्रमुख बोले, मंडे को सौंपेंगे रिपोर्ट

देहरादून, भाजपा के दो बयानबीर विधायकों के बीच उपजा मामला अब तक शांत नहीं हो पाया है. प्रदेश जांच कमेटी ने निर्देश पर खानपुर विधायक कुंवर प्रणव चैंपियन को सुबह ही पार्टी मुख्यालय पर सबूतों के साथ पेश होना था, लेकिन उन्हें कमेटी के सामने पहुंचने में करीब छह घंटे लग गए. लेट पहुंचने पर विधायक ने अपना स्पष्टीकरण देते हुए कहा कि पीएम मोदी की जीत के जश्न के कारण रात सो नहीं पाए. जिसकी जानकारी उन्होंने जांच कमेटी को दे दी थी. इस बीच उन्होंने कहा कि उन्हें पूरा भरोसा है कि 11 करोड़ कार्यकर्ताओं की पार्टी से उन्हें जरूर इंसाफ मिलेगा.

कर्णवाल रख चुके हैं अपना पक्ष

लोकसभा चुनाव से पहले सत्ताधारी पार्टी भाजपा के दो विधायकों के बीच जबरदस्त बयानबाजियां जारी रही है. हालांकि पार्टी की ओर से दोनों विधायकों के पेंच कसने पर के बाद दोनों के बयानों पर ब्रेक लगा है. लेकिन, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट के निर्देशन पर गठित की गई जांच कमेटी ने दोनों विधायकों को सबूत के साथ पेश होने के लिए कहा था. झबरेड़ा से विधायक देशराज कर्णवाल पहले ही सबूतों के साथ जांच कमेटी के सामने पेश होकर अपना पक्ष रख चुके हैं. लेकिन, जांच कमेटी की लगातार दो तारीखें तय करने के बाद भी खानपुर से विधायक कुंवर प्रणव चैंपियन पेश नहीं हो पाए.

जीत के जश्न से सुनवाई लेट

जांच कमेटी ने विधायक कुंवर प्रणव चैंपियन को आखिरी मौका देते हुए फ्राइडे 24 मई को पेश होने के लिए कहा था. इसके लिए सुबह 11 बजे का वक्त भी मुकर्रर किया गया था. सुबह से प्रदेश मुख्यालय पर डटी रही जांच कमेटी के तीन मेंबर्स इंतजार करते रहे. लेकिन विधायक कुंवर प्रणव चैंपियन शाम पौने पांच बजे अपनी पत्‍‌नी व कुछ समर्थकों के साथ प्रदेश कार्यालय जांच कमेटी के सामने पेश हुए. जहां वे सीधे जांच कमेटी के कक्ष में पहुंचे. वहां पहले से ही जांच कमेटी इंतजार कर रही थी.

लिखित रूप से रखा पक्ष

विधायक कुंवर चैंपियन ने अपना लिखित पक्ष जांच कमेटी के अध्यक्ष व विधायक खजान दास को सौंपा. इस पहले कमेटी ने हरिद्वार के पदाधिकारियों से भी वीडियो रिकॉर्डिग के साथ पूछताछ की. जांच कमेटी के सामने विधायक की पत्‍‌नी भी पहुंची. उसके बाद मीडिया से रूबरू होते हुए विधायक कुंवर चैंपियन ने कहा कि उन्हें 11 करोड़ कार्यकर्ताओं वाली सबसे बड़ी पार्टी से पूरा इंसाफ मिलने की उम्मीद है. लेट होने पर विधायक ने कहा कि पीएम मोदी के जीत के जश्न के कारण वे सुबह 8 बजे सो पाए. लेट पहुंचने की जानकारी जांच कमेटी को दे दी गई थी. इधर, जांच कमेटी के प्रमुख व विधायक खजान दास का कहना है कि दोनों विधायकों का सबूतों के साथ पक्ष आ चुका है. मंडे को प्रदेश अध्यक्ष को रिपोर्ट सौंप दी जाएगी. इसके बाद विधायकों पर क्या कार्रवाई होती है, वह पार्टी पर निर्भर करेगा.