प्रतापगढ़ में विश्वनाथगंज विधायक को बीडीसी समर्थकों ने पीटा

मंत्री का काफिला व बीडीसी का बाइक जुलूस आमने-सामने आने से बिगड़ी बात

खबर मिलते ही विधायक के धरने में शामिल हुए स्थानीय भाजपाई

PRATAPGARH: रानीगंज विधानसभा क्षेत्र के रानीगंज बाजार में केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल के रोड-शो में रविवार को बवाल हो गया। रोड-शो के दौरान रानीगंज थाने के पास बीडीसी विनोद दुबे के समर्थन में निकाले गए बाइक जुलूस का मंत्री के काफिले से अमना-सामना हो गया। इस बीच गाडि़यों के निकलने को लेकर दोनों पक्षों में कहासुनी होने लगी। अचानक बात बढ़ी तो बीडीसी समर्थकों ने विश्वनाथगंज विधायक डॉ। आरके वर्मा को पीट दिया। घटना के विरोध में मंत्री ने रोड-शो स्थगित कर दिया। विधायक व अपना दल (अ) के प्रदेश अध्यक्ष डॉ वर्मा कार्यकर्ताओं संग पॉवरहाउस के पास सड़क पर धरने पर बैठ गए। इससे रायबरेली-जौनपुर हाईवे जाम हो गया। खबर मिलते ही भाजपा के स्थानीय नेता भी धरने में शामिल हो गए।

रानीगंज थाने के पास हुई घटना

मंत्री बनने के बाद अपना दल (अ) की राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल का रविवार को चार विधानसभा क्षेत्रों से रोड-शो होना था। रानीगंज तहसील स्थित कहला शहीद स्थल के पास खाखापुर में सभा करने के बाद मंत्री का काफिला प्रतापगढ़ शहर की तरफ लौट रहा था। काफिला रानीगंज थाने के पास पहुंचा तो शिवगढ़ ब्लाक के बीडीसी विनोद दुबे का बाइक जुलूस काफिले के सामने आ गया। विनोद व उनके समर्थक मार्ग पर खड़े हो गए। किसी तरह अनुप्रिया पटेल व उनके पीछे की एक दो गाडि़यों के निकलने के बाद जुलूस में शामिल विनोद समर्थक भी आगे बढ़ने लगे। जिससे मार्ग पर जाम की स्थिति बन गई।

विनोद समर्थकों ने की नारेबाजी

वाहन में सपा का झंडा लगाए विनोद के समर्थकों ने नारेबाजी शुरू कर दी। बताते हैं कि काफिले के वाहनों को फंसते देख विधायक डॉ। वर्मा ने एसपी एमपी वर्मा से बात की, लेकिन पुलिस से कोई मदद न मिलते देख वह अपनी गाड़ी से उतर गए और विनोद से अपने काफिले की गाडि़यों को पहले जाने देन की बात करने लगे। इस बीच किसी बात को लेकर दोनों पक्षों के बीच झड़प होने लगी। यह देख विनोद के समर्थकों ने विधायक पर हमला कर केंद्रीय मंत्री के काफिले पर पथराव शुरू कर दिया। विनोद और उसके साथी समाजवादी पार्टी ¨जदाबाद के नारे लगाने लगे। कुछ देर बाद विनोद का जुलूस वहां से चला गया।

देर रात तक चलता रहा धरना

समर्थकों संग धरने पर बैठे विधायक डॉ। वर्मा ने डीएम व एसपी को बुलाने की मांग पर अड़ गए। अपराह्न दो बजे से शुरू हुआ धरना देर रात तक जारी रहा। विधायक ने पुलिस को तहरीर देकर बीडीसी विनोद को गिरफ्तार कर उन पर गैंगस्टर के तहत कार्रवाई करने की मांग की है। उधर, एसपी ने पथराव व मारपीट से इंकार किया है। शाम करीब सात बजे एडीएम व एएसपी केंद्रीय मंत्री से बात करने पहुंचे, लेकिन उन्होंने डीएम के अलावा किसी अन्य अधिकारी से बातचीत करने से इंकार कर दिया।