अब तक 25 उम्मीदवारों ने खरीदे हैं तीन पर्चे, तीन लोगों ने किया है नामांकन

>BAREILLY:

विधान परिषद के चुनाव में मंडे को पर्चा खरीदने और नामांकन करने का आखिरी दिन है। चुनाव आयोग के आदेश के मुताबिक अब सिर्फ मंडे को पर्चे खरीदे और नामांकन किये जा सकेंगे। पिछले आठ मार्च से शुरू हुई पर्चो की बिक्री में बरेली व रामपुर से कुल 25 उम्मीदवारों ने पर्चे खरीदे हैं। जबकि तीन लोगों ने अपना नामांकन दाखिल किया है।

25 पर्चो की हुई बिक्री

एमएलसी चुनाव को लेकर बरेली-रामपुर विधान परिषद क्षेत्रों में प्रमुख पार्टियां जोर-शोर से तैयारियों में लगी हुई हैं। अभी तक बिके 25 पर्चो में सबसे अधिक पर्च बरेली क्षेत्र से ही बिका है। असिस्टेंट डिस्ट्रिक्ट इलेक्टोरल ऑफिसर राजेश कुमार मिश्र ने बताया कि मंडे तक ही पर्चे दिये जायेंगे। उसके बाद पर्चो की बिक्री और नामांकन प्रक्रिया बंद कर दी जाएगी। बता दें कि अभी तक कय्यूम शाह, चंद्रभोज पाठक, और शलभ पथिक ने नामांकन पर्चा दाखिल किया है।

18 माचर् नाम वापसी

15 फरवरी को पर्चो की बिक्री और नामांकन होने के बाद 16 फरवरी को दस्तावेजों की जांच की जायेगी। जो उम्मीदवार नामांकन से अपना नाम वापस लेना चाहते हैं वह 18 फरवरी को ले सकते हैं। नाम वापस लेने के बाद बचे हुए उम्मीदवारों की फोटो मतदान पत्र पर छपाई का काम होगा। यह सब काम 3 मार्च से पहले हो जायेंगे। क्योंकि, 3 मार्च को बरेली-रामपुर विधान परिषद का चुनाव होना हैं।