- यूपी सरकार ने मौजूदा बजट में मेडिकल टीचर्स की रिटायरमेंट एज में की बढ़ोतरी

- एमएलएन मेडिकल कॉलेज के आधा दर्जन डॉक्टर्स देते रहेंगे अपनी सेवाएं

<

- यूपी सरकार ने मौजूदा बजट में मेडिकल टीचर्स की रिटायरमेंट एज में की बढ़ोतरी

- एमएलएन मेडिकल कॉलेज के आधा दर्जन डॉक्टर्स देते रहेंगे अपनी सेवाएं

ALLAHABAD: allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: मंगलवार को घोषित बजट में यूपी सरकार ने मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों की रिटायरमेंट एज में बढ़ोतरी कर मरीजों को सौगात दे दी है। इससे नौकरी के अंतिम पड़ाव पर पहुंच चुके एमएलएन मेडिकल कॉलेज के आधा दर्जन डॉक्टर्स अगले कई सालों तक अपनी सेवाएं देते रहेंगे, जिससे मरीजों को उनके एक्सपीरियंस का लंबे समय तक फायदा मिलेगा।

ये होने वाले थे रिटायर

मेडिकल कॉलेज के आधा दर्जन डॉक्टर हाल ही में रिटायर होने वाले थे। इनमें से इस साल रिटायर होने वालों में एनेस्थीसिया विभाग के एचओडी डॉ। एलएस मिश्रा, ईएनटी विभाग के एचओडी व पूर्व एसआईसी डॉ। मंगल सिंह और टीबी चेस्ट स्पेशलिस्ट डॉ। आलोक चंद्रा का नाम शामिल था। इसके अलावा नेक्स्ट ईयर रिटायर होने वालों की लिस्ट में मेडिसिन विभाग की एचओडी डॉ। सरिता बजाज और एनेस्थीसिया के डॉ। पीएस मालवीय का नाम था। अब ये सभी अगले पांच सालों तक अपनी सेवाएं मेडिकल कॉलेज को देते रहेंगे। बता दें कि रिटायरमेंट की एज बढ़ने के बाद डॉक्टर्स का लाभ मरीज एसआरएन हॉस्पिटल के जरिए लेंगे।

पहले से है कमी

यूपी सरकार के इस निर्देश से निश्चित तौर पर मरीजों को अधिक फायदा पहुंचेगा। पहले से ही मेडिकल कॉलेज में डॉक्टरों के कई पद रिक्त पड़े हुए हैं, जिनकी भर्ती लंबे समय से नही हुई है। ऐसे में बड़े डॉक्टरों के रिटायर होने के बाद मरीजों को अधिक दिक्कतों का सामना करना पड़ता। इसके अलावा एमबीबीएस और एमएस के स्टूडेंट्स की क्लासेज पर भी प्रभाव नहीं पड़ेगा।