- फ्राइडे को मास लीव पर रहे एमएनएनआईटी के टीचर्स

- दिनभर नहीं चलीं क्लासेज, मंडे से शुरू होना है क्लास टेस्ट

<- फ्राइडे को मास लीव पर रहे एमएनएनआईटी के टीचर्स

- दिनभर नहीं चलीं क्लासेज, मंडे से शुरू होना है क्लास टेस्ट

ALLAHABAD : allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD : एमएनएनआईटी में टीचर्स की नियुक्ति और पदोन्नति का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। दो दिन काला फीता बांधकर काम करने के बाद फ्राइडे को सभी टीचर्स मास लीव पर चले गए। जिसका खामियाजा स्टूडेंट्स को भुगतना पड़ा। मंडे से एग्जाम शुरू होने के बावजूद फ्राइडे को क्लास ठप पड़ जाने से उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ा। उधर टीचर्स का कहना है कि वह एमएचआरडी के निर्देश का विरोध जारी रखेंगे। फ्यूचर में वह अपने आंदोलन के तहत बड़ा स्टेप ले सकते हैं।

नहीं चली एक भी क्लास

टीचर्स के एक दिन के मास लीव पर चले जाने से एग्जाम से ठीक पहले ऐन टाइम पर एक भी क्लास नहीं चली। इससे इंस्टीट्यूट के तकरीबन पांच हजार स्टूडेंट्स को सफर करना पड़ा। बता दें कि मंडे से एमएनएनआईटी में क्लास टेस्ट शुरू हो रहे हैं। जानकारी के मुताबिक इनके मॉ‌र्क्स सेमेस्टर एग्जाम में जुड़ते हैं और इससे ठीक पहले फ्राइडे को क्लास चलना बेहद जरूरी था। स्टूडेंट्स को टीचर्स से मिलकर अपनी कई क्वेरीज सॉल्व करनी थी। फिलहाल ऐसा नहीं हुआ और फ्राइडे को इंस्टीट्यूट के ख्00 से अधिक टीचर्स मास लीव पर रहे। इसके बाद सैटरडे और संडे को इंस्टीट्यूट बंद रहेगा और मंडे से शुरू होने वाले एग्जाम एक वीक तक चलेंगे।

एनआईटीज से चल रही है बात

एमएनएनआईटी टीचर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ। आरएस यादव का कहना है कि टीचर्स की नाराजगी एमएचआरडी के क्भ् जनवरी को जारी हुए लेटर को लेकर है। इसके तहत उनकी नियुक्ति और पदोन्नति में अड़चन आएगी। इस पत्र के आधार ख्फ् अगस्त ख्0क्फ् के गवर्नमेंट के लेटर के मानक पर पात्र हुए शिक्षक भी अपात्र हो गए हैं। ऐसे में उनका करियर चौपट हो गया है। गवर्नमेंट द्वारा लागू किया गया रूल फोर टियर फ्लेक्सिबल फैकल्टी स्ट्रक्चर है। इसके विरोध में देश की सभी फ्0 एनआईटीज के टीचर्स के बीच बातचीत चल रही है और उम्मीद है कि टीचर्स प्रतिनिधि राहुल गांधी से भी मुलाकात कर सकते हैं। अगर उनकी नहीं सुनी गई तो यह आंदोलन बड़ा रूप ले सकता है। टीचर्स का कहना है कि फिलहाल वह मंडे से शुरू हो रहे क्लास टेस्ट में अपनी ड्यूटी करेंगे, क्योंकि यह सेंसेटिव मामला है। इससे सीधे स्टूडेंट्स का फ्यूचर जुड़ा हुआ है। जिनकी ड्यूटी नहीं लगी है वह विरोध जारी रखेंगे।