-देर रात डेढ़ बजे हुई वारदात, पीडि़त महिला बाल रोग विभाग में है जूनियर डॉक्टर

-बाइक सवार दो लुटेरों ने सिर पर पिस्टल तानकर पर्स और आईफोन लूटा

KANPUR : मेडिकल कालेज में राष्ट्रपति आगमन की तैयारियों के बीच शनिवार रात एक महिला जूनियर डॉक्टर लूट का शिकार हो गई। वह ड्यूटी के लिए हॉस्पिटल जा रही थी। तभी बाइक सवार दो लुटेरों ने गन प्वाइंट पर उसका आईफोन और बैग लूट लिया। इसके बाद वे उसे धक्का देकर भाग गए। इस घटना से कैंपस की सुरक्षा व्यवस्था की पोल खुल गई है। जूनियर डॉक्टर भी सहम गए हैं। वे खुद को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। उन्होंने कुछ देर के लिए काम भी बंद कर दिया। पुलिस ने किसी तरह उनको शांत कराकर रिपोर्ट दर्ज कर पड़ताल शुरू कर दी। इंस्पेक्टर का कहना है कि जल्द ही लुटेरों को पकड़ लिया जाएगा।

.वर्ना किसी को मुंह नहीं दिखा पाओगी

जीएसवीएम मेडिकल कालेज के बाल रोग विभाग में डॉ। तुहीना आलोक जूनियर रेजीडेंट (जेआर) हैं। वह ग‌र्ल्स पीजी हॉस्टल में रहती हैं। वह रात करीब डेढ़ बजे ड्यूटी के लिए जा रही थीं। तभी उनको बाइक सवार दो लुटेरों ने रोक लिया। वह कुछ समझ पाती कि इससे पहले एक लुटेरे ने पिस्टल निकालकर उनको गन प्वाइंट पर ले लिया। लुटेरे ने कहा कि अगर शोर मचाने या चालाकी करने की कोशिश की तो किसी को मुंह नहीं दिखा पाओगी। इसलिए तुम्हारे पास जो कुछ है, दे दो। इसके बाद लुटेरे आईफोन और बैग लूटकर उनको धक्का देकर भाग गए। वह गिरने से घायल हो गई। डॉ। तुहीना इस वारदात से सहम गई थीं। कुछ देर बाद संभलने पर उन्होंने एचओडी डॉ। यशवंत राय और साथियों को जानकारी दी तो साथी भड़क गए। उन्होंने गुस्से में कुछ देर के लिए काम बंद कर दिया। पुलिस ने उनको किसी तरह समझाकर शांत कराया। इसके बाद इंस्पेक्टर डॉ। तुहीना की रिपोर्ट दर्ज कर लुटेरों की तलाश शुरू कर दी।

सुरक्षा व्यवस्था की पोल खुली

मेडिकल कालेज में छह अक्टूबर को महामहिम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आ रहे हैं। उनके आगमन को देखते हुए पुलिस ने वहां की सुरक्षा व्यवस्था खाका तैयार किया है। कैंपस में पुलिस की चहलकदमी भी शुरू हो गई। इस बीच जूनियर डॉक्टर के साथ हुई वारदात से सुरक्षा की पोल खुल गई। वहीं, जूनियर डॉक्टर समेत कैंपस में रहने वाले अन्य लोग घटना से सहम गए हैं। जूनियर डॉक्टर्स का कहना है कि उनको अक्सर देर रात हास्पिटल जाना होता है। ऐसे में इस तरह की वारदात होने से वे सहम गए हैं। उन्होंने कैंपस में पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था की मांग की है।