आगरा। भूकम्प के झटके जैसे ही महसूस हुए तो लोगों में दहशत फैल गई। लोग खुद तो सुरक्षित स्थान की तरफ तो भागे ही, साथ ही उन्हें चिंता सता रही थी, अपने घरवालों की। इस स्थिति में मोबाइल फोन ने भी धोखा दे दिया। सिर्फ व्हाटसएप ने सहारा दिया।

फोन ने किया काम करना बंद

भूकम्प के झटके जब समाप्त हुए तो मोबाइल फोन ने काम कूरना बंद कर दिया। लोग अपने घरों पर फूोन करने के लिए परेशान दिखे, लेकिन फोन लगकर ही नहीं दे रहे थे। बीएसएनएल, एयरटेल, आइडिया फोन के नेटवर्क में सर्वाधिक समस्या बनी रही।

व्हाट्सएप ने दिया साथ

जहां फोन ने साथ छोड़ा, तो वहीं व्हाटसएप ने साथ निभाया। व्हाटसएप के जरिए लोग अपनों की सुरक्षा का हाल पूछ रहे थे, और उन्हें बताया जा रहा था, कि घर से बाहर निकलकर कुछ समय खाली स्थान पर ही बिताएं। जब भूकम्प के झटके आए, तो टॉवर भी हिल गए, जिससे नेटवर्क व्यवस्था ध्वस्त हुई। मोबाइल के सिग्नल काफी वीक थे, लेकिन शाम होते होते स्थिति सामान्य हो गई।

सरको कर्मियों ने किया बिल्डिंग में घुसने से इंकार

मदिया कटरा रोड स्थित सरको कॉल सेंटर में भूकम्प के झटकों से कर्मचारी बुरी तरह दहशत में आ गए। पूरी बिल्डिंग कुछ ही मिनटों में खाली हो गई। सभी लोग सड़क पर निकल आए। झटके पहली बार आए, तो लोग शांत होने के बाद बिल्डिंग में घुस गए, लेकिन कुछ ही समय में दोबारा झटके आए, तो कर्मचारियों ने फिर ठान ली, कि अब इस इमारत में नहीं जाएंगे। कॉल सेंटर से बार बार एनाउंस होता रहा, कि सभी कर्मचारी काम पर लौटे, लेकिन कोई भी वापस नहीं गया।