कैंट बोर्ड की बैठक में काऊ और टॉवर लगाने की मंजूरी

Meerut । नए साल से कैंट क्षेत्र में मोबाइल सिग्नल न आने की समस्या से छुटकारा मिल जाएगा। दरअसल, कैंट बोर्ड की बैठक में नेटवर्क की समस्या को दूर करने के लिए फैसला लिया गया। इसके तहत कैंट क्षेत्र में 16 जगहों का निर्धारण किया गया है। सभी चिन्हित जगहों पर टावर व काऊ (कम्यूनिकेशन ऑन व्हील्स) का काम शुरु कर दिया जाएगा।

दिवाली से पहले टेंडर

कैंट बोर्ड के अधिकारियों की मानें तो दिवाली से पहले सभी प्रक्रिया को पूर्ण कर काम शुरु कर दिया जाएगा। गौरतलब है कि कैंट बोर्ड की ओर से बीते वर्ष जनवरी में काऊ टॉवर लगाने का प्रस्ताव जारी किया गया था.लेकिन, फरवरी में लैंड पॉलिसी में बदलाव के कारण उस प्रस्ताव को निरस्त कर डिफेंस की जमीन पर लीज पर टावर लगने के लिए आदेश दिए गये थे। वही इस बार दोनो की प्रकार के टावरों को मंजूरी देकर टेंडर मांगे गए हैं। जिसमें 5 जगहों पर टॉवर व 9 जगहों पर काऊ टावर का प्रस्ताव जारी किया गया है। वही दिवाली के बाद सभी चिन्हित जगहों पर टावर व काऊ का काम शुरु कर दिया जाएगा।

बोर्ड बैठक में इस बार मोबाइल टॉवर के लिये आदेश जारी किए गए है। दिवाली के बाद से टॉवर के काम को शुरू करके जनवरी के दूसरे हफ्ते तक पूरा कर लिया जाएगा.-

मो। जफर, प्रेस प्रवक्ता, कैंट बोर्ड