- गाडि़यों के आने-जाने पर रोक नहीं मगर बूथ से 200 मीटर रहना होगा दूर

- पोलिंग स्टेशन एरिया में कैमरा या मोबाइल के इस्तेमाल पर रहेगा टोटल बैन

VARANASI: सोमवार को वोटिंग के दिन आप भले ही अपनी बाइक या कार यूज कर सकते हैं मगर आप पोलिंग स्टेशन एरिया में मोबाइल या कैमरा यूज नहीं कर सकते। डिस्ट्रिक रिटर्निग ऑफिसर के रूप में डीएम प्रांजल यादव ने साफ कहा है कि पोलिंग स्टेशन एरिया में मोबाइल के रूप पर पूरी तरह से बैन रहेगा। मीडिया सहित किसी भी व्यक्ति के लिए बूथ के अंदर फोटोग्राफी या वीडियोग्राफी भी एलॉउड नहीं रहेगा। हां, यदि किसी ने अपनी गाड़ी का यूज वोटर्स को ढोने में किया तो उसके खिलाफ एक्शन लिया जायेगा।

ख्00 मीटर में बैन

डीएम प्रांजल यादव ने रविवार को प्रेस कान्फ्रेंस में बताया कि हर पोलिंग स्टेशन के ख्00 मीटर दायरे में ना तो कोई अपना वाहन ले जा सकता है और ना ही सिक्योरिटी गा‌र्ड्स को। वोट करने आने वाले व्यक्ति को यदि सुरक्षा मिली भी है तो उसके गा‌र्ड्स को ख्00 मीटर दूर ही रहना होगा। मंत्री या प्रत्याशी सिर्फ वोटर की हैसियत से ही मतदान केंद्र में प्रवेश पा सकेंगे। यहां तक की ख्00 मीटर दायरे में किसी भी पार्टी, कैंडीडेट या सिम्बल का प्रदर्शन नहीं होगा।

छह बजे बंद होगी वोटिंग

डीएम ने ये भी क्लीयर किया वोटिंग का समय सुबह 7 बजे से शाम म् बजे तक रहेगा लेकिन शाम ठीक म् बजे तक जो भी मतदाता बूथ के अंदर दाखिल हो चुके होंगे, उन्हें मतदान का मौका दिया जाएगा। छह बजे के बाद किसी को बूथ में दाखिल होने की परमीशन होगी।