-कोतवाली पुलिस ने लूट का किया खुलासा, 5 गिरफ्तार

BAREILLY: कोतवाली पुलिस ने 5 मोबाइल लुटेरों को गिरफ्तार किया है। पुलिस का दावा है कि लुटेरों के पास लूट व चोरी के 9 मोबाइल बरामद हुए हैं लेकिन पुलिस इनमें से सिर्फ पर्स लूट की दो वारदातों का ही खुलासा कर सकी है। इन पर्स में ही मोबाइल रखे हुए थे। ऐसे में सवाल खड़ा होता है कि बाकी 7 बरामद मोबाइल किससे लूटे गए थे और इनकी एफआईआर किसी थाने में दर्ज हुई थी या नहीं। पुलिस ने सभी लुटेरों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है।

कुली शेड के पास पकड़ा

पुलिस के मुताबिक रेलवे स्टेशन के सामने मोटर साइकिल स्टैंड के पास कुली शेड के सामने से चक महमूद बारादरी निवासी सैय्यद मुशर्रफ हसनैन उर्फ अजमेरी उर्फ अमन, हजियापुर निवासी समीर उर्फ समीमुद्दीन, रजा चौक बारादरी निवासी अरबाज, जागीर बहेड़ी निवासी हमराज मलिक और कांधरपुर कैंट निवासी अनुज को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने लुटेरों के पास से 9 मोबाइल, बिना नंबर की अपाचे बाइक, 1 तमंचा, 1 चाकू और 1780 रुपए बरामद किए हैं। अमन का साथी हजियापुर निवासी अरशद कुछ दिन पहले ही देवरनियां थाना से गिरफ्तार होकर जेल गया है।

रात में रेलवे स्टेशन पर करते थे लूट

पुलिस पूछताछ में सामने आया है कि अमन और अरशद अपाचे बाइक से स्टेशन रोड पर रात के वक्त लूट की वारदात को अंजाम देते थे। ऑटो या रिक्शे से जा रही महिलाओं के पर्स छीनकर फरार हो जाते थे और उसके बाद सस्ते दाम में मोबाइल बेच देते थे। पुलिस गिरफ्त में आए अनुज ने कांधरपुर के रहने वाले राजकुमार को 5 अगस्त को 3 हजार रुपए में मोबाइल गिरवी रख दिया था। अनुज बरेली इंटर कॉलेज से 11वीं की पढ़ाई कर रहा है। उसने भी कई नाम बताए हैं। वहीं समीर, कबाड़ी का काम करता है।

इन लूट का हुआ खुलासा

लुटेरों ने 12 जुलाई को एसबीआई बैंक के चीफ मैनेजर हरिओम वाष्र्णेय की पत्‍‌नी वीना वाष्र्णेय का पर्स छीना था। पर्स में 9 हजार रुपए और मोबाइल था। दोनों पति-पत्‍‌नी रात में ढाई बजे स्टेशन रोड से जा रहे थे। उन्होंने रिक्शा किया था। इसी दौरान रुपए देने के दौरान बाइक सवार पर्स छीनकर भाग गए थे। उन्होंने उसी वक्त पुलिस को तहरीर दे दी थी। पुलिस ने इस मामले की 7 अगस्त को स्नैचिंग में एफआईआर दर्ज की थी। जब लुटेरे गिरफ्त में आ गए तो फिर लूट की धारा लगा दी। वहीं इन लुटेरों ने 18 जुलाई को खटीमा, निवासी राबिया का भी पर्स छीना था। राबिया अपनी बहन और मां के साथ ऑटो से जंक्शन जा रही थीं। इस मामले में पुलिस ने लूट की एफआईआर दर्ज की थी।