-अब घर-घर जाकर होगा बिजली बिल कनेक्शन

-मेरठ को छोड़ अन्य ग्यारह जिलों में करेगी काम

Meerut: मेरठ में पहली बार पश्चिमांचल की योजनाओं और कार्यो की समीक्षा करने आए पॉवर कॉर्पोरेशन के चेयरमैन ने इस मौके पर मोबाइल कैश वैन को हरी झंडी दिखाई। ये कैश वैन शहर और देहात में घर-घर जाकर बिजली का बिल वसूल करेंगी।

चार मोबाइल वैन रवाना

पॉवर कॉर्पोरेशन के चेयरमैन संजय अग्रवाल, एमडी एपी मिश्रा और पीवीवीएनएल के एमडी विजय विश्वास पंत ने संयुक्त रूप से मोबाइल कैश वैन को हरी झंडी दिखाई। इस अवसर पर संभल, मुरादाबाद, रामपुर व बिजनौर के लिए चार कैश वैन को रवाना किया गया। चेयरमैन ने बताया कि मेरठ, बागपत को छोड़कर पश्चिमांचल के ग्यारह जिलों में ये मोबाइल कैश वैन शहर से देहात तक बिल कनेक्शन का काम करेगी। इस अवसर पर विभाग के तीनों आला अधिकारियों ने ऊर्जा भवन परिसर में पौधा रोपण कर पर्यावरण को हरा भरा बनाने का आह्वाण किया।

क्या है मोबाइल कैश वैन

दरअसल, मोबाइल कैश वैन अब शहर और देहात इलाकों में जगह-जगह जाकर बिल वसूली काम करेगी। इन कैश वैन में एक सिक्योरिटी गार्ड के साथ कंप्यूटर और प्रिंटर मशीन के साथ एक आपरेटर बैठा होगा। इन वैन ऑपरेटर को मोहल्लों का टारगेट देकर भेजा जाएगा। कंप्यूटर आपरेटर कनेक्शन नंबर डालते ही कस्टमर को बिल का प्रिंट आउट मुहैया कराएगा। इसके साथ ही मौके पर बिल कलेक्शन आदि का कार्य भी किया जा सकेगा।

घर-घर तक पहुंचे बिल

चेयरमैन ने अफसरों को खिंचाई करते हुए कहा कि राजस्व वसूली में सबसे बड़ी परेशानी लोगों तक बिल का ना पहुंचना भी है। उन्होंने कहा कि जब लोगों के पास बिल ही नहीं पहुंचेगा तो राजस्व कैसे आएगा। चेयरमैन ने कहा कि अब घरों तक बिजली का बिल पहुंचाने की जिम्मेदारी भी क्षेत्रीय अफसरों की होगी।