- दोनों आरोपियों के खिलाफ पहले से कई केस दर्ज, एक पर चोरी-दूसरे पर हत्या का आरोप

- चोरी की बुलेट पर चोरी के मोबाइल बेचने जा रहे थे आरोपी

- चेकिंग के दौरान पुलिस ने दबोचा, कोर्ट में पेश कर भेजा जेल

देहरादून, पटेलनगर पुलिस ने शुक्रवार को चोरी के 25 मोबाइल फोन और एक बुलेट बाइक के साथ दो शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है. चेकिंग के दौरान दोनों पुलिस के हत्थे चढ़े. आरोपियों के खिलाफ पहले से कई थानों में चोरी और हत्या के मुकदमे दर्ज हैं. पुलिस ने दोनों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है.

चेकिंग के दौरान दबोचे शातिर

पटेलनगर पुलिस ने मुताबिक शुक्रवार को आईएसबीटी के पास चेकिंग की जा रही थी. इसी दौरान एक बुलेट मोटरसाइकिल पर दो सवार सामने से आते दिखे. पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो वे भागने लगे. पीछा कर उन्हें पकड़ लिया गया और बुलेट के पेपर मांगे गए तो वे नहीं दिखा पाए. आरोपियों की तलाशी ली गई तो उनके कब्जे से चोरी के 25 मोबाइल फोन बरामद हुए. पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया. ओरोपियों की पहचान आसिफ(28) और एहसान (26) उर्फ घोड़ा दोनों पुत्र आकिल निवासी एकता कॉलोनी, जिला सहारनपुर, उत्तर प्रदेश के रूप में हुई है.

चोरी के मोबाइल बेचने निकले थे

थानाध्यक्ष सूर्यभूषण नेगी बताया कि आरोपियों ने करीब 2 महीने पहले आईएसबीटी भुत्तोवाला चौक से रात के समय एक दुकान का शटर काटकर मोबाइल और पीएनबी कॉलोनी शिमला बाईपास से बाइक चोरी की थी. मोबाइल रखने की जगह न होने के कारण दोनों आरोपी लोकल दुकानदारों को मोबाइल बेचने की फिराक में थे. लेकिन, पुलिस की पकड़ में आ गए.

आरोपियों का आपराधिक इतिहास

आरोपी एहसान उर्फ घोड़ा के खिलाफ पूर्व में थाना प्रेम नगर, क्लेमेंट टाउन में चोरी के मुकदमे दर्ज है्, वही तीन माह पहले ही जेल से छूटा है. दूसरे आरोपी आसिफ के खिलाफ पटेलनगर थाने में हत्या व वाहन चोरी का मामला दर्ज है.