RANCHI: रांची के लालपुर में एक दुकान से 99 मोबाइल चोरी के आरोपी को जमशेदपुर पुलिस ने ओडि़शा के पुरी से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस को पूछताछ में बताया कि जमशेदपुर में चोरी की घटना को अंजाम देने के बाद रांची के लालपुर स्थित मोबाइल दुकान में धावा बोला था और वहां से मोबाइल की चोरी की थी।

इंटरस्टेट गैंग के 10 अरेस्ट

जमशेदपुर की पुलिस टीम ने मोबाइल चुराने वाले इंटरस्टेट गैंग के दस चोरों को ओडि़शा के पुरी स्थित एक होटल में छापेमारी कर गिरफ्तार किया है। जबकि एक दोढ़ा राय फरार होने में सफल रहा। गिरोह के अधिकतर अपराधी मूल रूप से बिहार के मोतीहारी जिले के घोड़ासाहन और सीतामढ़ी के निवासी हैं। एसएसपी अनूप बिरथरे ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी।

ऐसे आए गिरफ्त में

रांची के बाद गिरोह ने ओडि़शा के कटक में चोरी को अंजाम दिया। दुकान से 11 मोबाइल चुराया था। चोरी के बाद गिरोह के सदस्य कुछ समय बाद ही स्थान बदल देते थे। गिरोह की गिरफ्तारी को सीसीआर डीएसपी सुधीर कुमार के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया गया था। टीम ने ओडि़शा के पुरी के एक होटल में छापेमारी कर गिरोह को दबोच लिया।

दिन में करते थे रेकी, रात में चोरी

एसएसपी ने बताया कि बिष्टुपुर में चोरी को अंजाम देने के दो दिन पहले जुगसलाई स्टेशन रोड स्थित राजस्थान होटल में ठहरे थे। चोरी से पहले गिरोह दिन में घूमकर रेकी करता था और रात में मौका पाकर चोरी करते थे

कई शहरों में चोर गैंग का नेटवर्क

गिरोह ने बिष्टुपुर थाना क्षेत्र कमानी सेंटर परिसर से एक मोबाइल दुकान में 28 जुलाई को 77 मोबाइल और लैपटाप की चोरी की थी। गिरोह ने रांची, चाईबासा, ओडि़शा के कटक, पुरी, उत्तर प्रदेश के गोरखपुर और दिल्ली समेत देश के मुख्य शहरों में योजनाबद्ध तरीके से चोरी को अंजाम देने में संलिप्तता स्वीकारी है।