इलाहाबाद विश्वविद्यालय में प्रवेश लेने के इच्छुक छात्रों को मिली सुविधा

<इलाहाबाद विश्वविद्यालय में प्रवेश लेने के इच्छुक छात्रों को मिली सुविधा

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में प्रवेश के लिए आवेदन करने वाले छात्रों को आनलाइन मॉक टेस्ट की सुविधा उपलब्ध करा दी है। बता दें कि यूनिवर्सिटी के डिफरेंट कोर्सेज में एडमिशन के लिए क्,क्ब्,9ब्0 आवेदन आये हैं। ख्0 मई से प्रवेश परीक्षाओं का दौर भी शुरू होना है।

लिंक कर दिया गया है ऑनलाइन

बता दें कि इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में केवल कम्बाइंड रिसर्च इंट्रेंस टेस्ट ही ऑफलाइन मोड में होना है। इसके अलावा सभी प्रवेश परीक्षाएं ऑनलाइन एवं ऑफलाइन दोनो मोड में संचालित की जाएंगी। ऑनलाइन एग्जाम में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों की सुविधा के लिए विवि प्रशासन ने प्रवेश प्रक्रिया से संबंधित वेबसाइट पर मॉक टेस्ट का लिंक उपलब्ध करा दिया है। लिंक पर क्लिक करने के बाद छात्र को रोल नम्बर, पासवर्ड और पिन सबमिट करना होगा। इसके बाद जो प्रारूप खुलकर आएगा वह वैसा ही होगा जैसा कि प्रवेश परीक्षा में आने वाला प्रश्न पत्र होगा।

उन्हें फायदा, जिन्हें नहीं है अनुभव

इस मॉडल प्रश्न पत्र में सवाल ऑनलाइन होगा। इसे परीक्षा की समयावधि के भीतर हल करके छात्र अच्छी प्रैक्टिस कर सकते हैं। मॉक टेस्ट की व्यवस्था उनके लिए सहायक होगी, जिन्हें ऑनलाइन एग्जामिनेशन का अनुभव नहीं है। पीजीएटी वन, एलएलबी, एमकॉम एवं एलएलएम, बीएससी, बीकॉम, बीएससी होम साइंस, बीए एवं बीएएलएलबी की प्रवेश परीक्षाएं ऑनलाइन होनी हैं। यह परीक्षाएं दस शहरों में बनाए जाने वाले परीक्षा केन्द्रों पर होंगी।