- ताज में हुआ मॉकड्रिल

- बंदूकधारी जवानों को देख लंबी लाइनों में लगे पर्यटक

आगरा। अचानक से दौड़ लगाते और जमीन पर रेंगते बंदूकधारियों को देख पर्यटक कौतहूल से उन्हें देखने लगे। दशहरा घाट की तरफ से हो रही इस घटना को देखने के लिए काफी संख्या में पर्यटक जमा हो गए। शनिवार को सुरक्षा एजेंसियों ने मॉकड्रिल की और ताज में आतंकी की घुसपैठ को विफल करने की प्रैक्टिस की।

दशहरा घाट पर हुआ मॉकड्रिल

दोपहर करीब दो बजे दशहरा घाट पर सीआईएसएफ, स्वाट, ताज सुरक्षा चौकी और बम निरोध दस्ते के जवानों ने मॉक ड्रिल किया। इसमें डमी आतंकी बनाए गए और उनसे यमुना नदी के रास्ते से घुसपैठ कराई गई। जवानों ने तुरंत तत्परता दिखाते हुए अपनी पोजिशन ली और आतंकियों को पकड़ने प्लान बनाया। कुछ ही देर में दोनों आतंकियों को पकड़ लिया गया। इसके बाद बम निरोध दस्ते ने प्रभावित क्षेत्र में विस्फोटक सामग्री की तलाश की।

जवानों को किया अलर्ट

हाल ही में एटीएस ने भी ताज का दौरा किया था और सुरक्षा संबंधी निर्देश दिए थे। कानपुर में हुए ट्रेन हादसे में आईएसआई की भूमिका की बात सामने आने के बाद देश के संवेदनशील जगहों पर चौकसी बढ़ाने के आदेश दिए गए हैं। ताज की सुरक्षा को देखते हुए जवानों को अलर्टनेस बढ़ाई गई है। इसी संबंध में मॉकड्रिल कर किसी भी स्थिति से निपटने के लिए जवानों ने प्रैक्टिस की।

बंदूकधारी जवानों को देख जमा हुए पर्यटक

अचानक से बंदूकधारी जवानों को दौड़ लगाते और जमीन पर रेंगते हुए देख काफी संख्या में पर्यटक जमा हो गए। ताज के बैकसाइड एरिया में पर्यटकों की लंबी लाइन जवानों को कौतहूल से देखने लगी। जब उन्हें पता लगा कि यह मॉकड्रिल है तब जाकर पर्यटकों ने राहत की सांस ली।