कानपुर। पीएम नरेंद्र मोदी ने आज अपने दूसरे कार्यकाल के लिए प्रधानमंत्री पद की शपथ ले ली है। नरेंद्र मोदी के दूसरे कार्यकाल में फिल्म और टेलीविजन जगत के कुछ हस्तियों को भी मंत्री बनने का मौका मिला है, कौन-कौन हस्तियां मंत्री बने हैं। आइये उनके बारे में जानें।   

स्मृति ईरानी
लोकसभा चुनावों में कांग्रेस के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष राहुल गाँधी को उनके गढ़ अमेठी में 55 हज़ार वोटों से हराने वाली स्मृति ने दूसरी बार मंत्रीपद की शपथ ली है। साल 2014 में स्मृति, मोदी कैबिनेट की सबसे कम उम्र की मंत्री बनी थीं। उन्हें मानव संसाधन विकास मंत्रालय (Human Resource Development Ministry) जैसा हाई प्रोफाइल मंत्रालय दिया गया था। उन्‍हें जुलाई 2016 में उनसे ये मंत्रालय छीनकर कपड़ा मंत्रालय सौंपा गया। इसके साथ ही वेंकैय्या नायडू ने जब उप राष्ट्रपति का चुनाव लड़ने के लिए सूचना और प्रसारण मंत्री के पद से इस्तीफ़ा दिया तो स्मृति को इस मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार भी सौंपा गया था। मई 2018 में राज्यवर्द्धन सिंह राठौर को यह मंत्रालय दे दिया गया था।
फिल्म और टेलीविजन जगत की इन हस्तियों को दोबारा मिला मोदी सरकार में मौका

बाबुल सुप्रियो
वहीं बाबुल सुप्रियो ने पश्चिम बंगाल के आसनसोल से टी एम सी की मुनमुन सेन को 1.97 लाख वोटों से हराकर जीत हासिल की। 2014 में बीजेपी के टिकट पर पहली बार पश्चिम बंगाल से चुनकर संसद पहुंचे सुप्रियो संसद पहुंचे थे। उन्‍हें मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में शहरी विकास मंत्रालय का मंत्री बनाया गया था। बाद में उनको भारी उद्योग और सार्वजनिक उद्यम मंत्रालय दिया गया।
फिल्म और टेलीविजन जगत की इन हस्तियों को दोबारा मिला मोदी सरकार में मौका

National News inextlive from India News Desk