कानपुर। पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद इरफान के नाम टी-20 में एक अनोखा रिकॉर्ड दर्ज हो गया। 36 साल के इरफान ने कैरेबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल) में इतनी बेहतरीन गेंदबाजी की कोई भी बल्लेबाज उनके खिलाफ रन नहीं बना सका। अपने चार ओवर के स्पेल में इरफान ने मात्र एक रन दिया वो भी अंतिम गेंद पर। उससे पहले उनकी सभी गेंदें डॉट रही थीं। इस स्पेल में इरफान ने 3 ओवर मेडन फेंके और 2 विकेट भी लिए। आपको जानकर हैरानी होगी कि ये रिकॉर्ड तब बना जब सामने क्रिस गेल और इविन लुईस जैसे विस्फोटक बल्लेबाज खड़े थे। इरफान ने सिर्फ इन बल्लेबाजों को खामोश रखा बल्कि दोनों के विकेट भी चटकाए।
चार ओवर में सिर्फ एक रन! पाकिस्तानी के इस विशालकाय गेंदबाज ने टी-20 में बनाया रिकॉर्ड
सात फुट लंबे इरफान का रिकॉर्ड भी विशाल
आईसीसी ने इरफान की इस उपलब्धि पर ट्वीट भी किया। इरफान अब टी-20 क्रिकेट इतिहास में सबसे कंजूस बॉलर बन गए हैं। 7 फुट एक इंच लंबे इरफान अपनी लंबाई का काफी फायदा उठाते हैं जिसकी वजह से उनकी गेंदें काफी बाउंस करती हैं। शनिवार को सीपीएल में बाराबडोस की तरफ से खेलते हुए इरफान ने यह कारनामा किया। खैर इतना शानदार प्रदर्शन करने के बादवजूद उनकी टीम यह मैच हार गई थी।

दो साल से नहीं खेला इंटरनेशनल क्रिकेट
मैच के बाद इरफान ने कहा, 'मैं आज बहुत खुश हूं हालांकि यह खुशी तब दोगुनी हो जाती अगर यह मैच हम जीत जाते। लेकिन मैं खुश हूं कि मैंने टी-20 क्रिकेट का सबसे शानदार स्पेल फेंका। मुझे ऐसे पिचों पर गेंद फेंकने में मजा आता है जहां गेंद को अतिरिक्त उछाल मिलता है।' आपको बता दें मोहम्मद इरफान ने पिछले दो सालों से कोई इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है।

सिर्फ छक्कों से बने थे 192 रन, भारत ने अमेरिका में खेला था वो यादगार मैच

Cricket News inextlive from Cricket News Desk