शमी की पत्‍नी को मिल रही धमकियां
भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां ने मंगलवार को कोलकाता पुलिस से अपने लिए सुरक्षा मांगी है। हसीन जहां का कहना है कि जब से वह शमी के खिलाफ बोलने लगी हैं तब से उन्हें सोशल मीडिया पर धमकियां मिल रही हैं। उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से भी इस मामले में समर्थन की मांग की है। उनके वकील जाकिर हुसैन ने कहा, "सोशल मीडिया पर मिल रही धमकियों के बीच वह बाहर जाने में असुरक्षित महसूस कर रही हैं। जिन अकाउंटों से धमकियां मिल रही हैं वो फर्जी हो भी सकते हैं और नहीं भी। मंगलवार को वह कोलकाता पुलिस मुख्यालय, लालबाजार गई थीं और वहां उन्होंने अपने लिए सुरक्षा की मांग की है। वह कहीं भी जाने में असुरक्षित महसूस कर रही हैं।"

मुख्‍यमंत्री से लगाना चाहती हैं गुहार
उन्होंने कहा, "हसीन जहां मुख्यमंत्री से भी इस मुद्दे पर समर्थन चाहती हैं। वह एक महिला मुख्यमंत्री हैं इसलिए हसीन जहां के दिल में उनके लिए काफी सम्मान है। उनका कहना है कि अगर वह मुख्यमंत्री से मिलती हैं और अपनी दास्तां बताती हैं तो उन्हें काफी खुशी होगी।" हुसैन ने कहा कि जिस तरह से पुलिस काम कर रही है उससे हसीन जहां काफी खुश हैं। शमी और चार अन्य लोगों के खिलाफ आठ मार्च को हत्या, रेप, आपराधिक साजिश, और नुकसान पहुंचाने का केस दर्ज किया गया था। हसीन जहां ने शमी पर दूसरी औरतों से संबंध रखने और घरेलू हिंसा के आरोप लगाए थे। उन्होंने शमी और उनके परिवार पर उन्हें शारीरिक और मानसिक प्रताड़ना देने के भी आरोप लगाए थे। शमी उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं, लेकिन वह घरेलू क्रिकेट में बंगाल का प्रतिनिधित्व करते हैं। उन्होंने अपनी पत्नी द्वारा लगाए गए आरोपों को सिरे से खारिज किया है।

पत्नी के लिए आलीशान घर
भारतीय क्रिकेट टीम के किसी खिलाड़ी के घर के बारे में कल्पना यही होती है कि बेहद आलीशान घर होगा। लेकिन, मोहम्मद शमी का अमरोहा जिले के सहसपुर गांव का पैतृक घर इसके बिल्कुल उलट है। बेहद साधारण सा घरौंदा है शमी के परिवार का। करोड़पति इंटरनेशनल क्रिकेटर महज़ 4 कमरों के साधारण से घर पर ही आकर रुकता है। शमी का घर महज़ 4 कमरों का पुराना मकान भर है। वही पुराने दरवाज़े, वही पुरानी दीवारें, न कोई एसी, न कोई सुख सुविधा। पुरानी सी वाशिंग मशीन, पुरानी गांव वाली खाटें (चारपाई)।

ऐसा है शमी का घर
लेकिन, इस घर का एक दूसरा हिस्सा भी है जो एक अलग कहानी बयां करता है। दरअसल, ये वो हिस्सा है जहां हसीन के लिए एक अलग कमरा बनवाया गया है। इस कमरे में किंग साइज बेड, एसी, 52 इंच एलईडी टीवी, सोफा आदि से लेकर किसी भी 3 स्टार या 5 स्टार वाली तमाम सुख सुविधाएं मौजूद हैं। इस कमरे में जाकर स्टार फील आता है। इस घर के अंदर की तस्वीर से ये साफ ज़ाहिर होता है कि शमी ने अपनी पत्नी हसीन जहां के लिए अमरोहा के अपने घर में ही एक अलग दुनिया बसा रखी थी। खुद शमी के करीबी रिश्तेदारों ने भी इस बारे में बताया कि किस तरह से शमी ने हसीन के लिए घर के अंदर ही तमाम आलीशान सुख-सुविधाएं बनवाई थी।

करोड़ों के 'हसीन फार्म हाउस' ने उजाड़ी मोहम्मद शमी की दुनिया?
चार साल पहले मोहम्मद शमी और हसीन जहां ने प्यार की जो दुनिया बसाई थी वो एक ही झटके में बिखर गई। इस रिश्ते के बिखराव के पीछे की एक वजह करोड़ों की मार्केट वेल्यू वाला 'हसीन फार्म हाउस' है। अमरोहा में मोहम्मद शमी का 150 बीघा में फैला एक फार्म हाउस है। इस फार्म हाउस की मार्केट वैल्यू की बात करें तो यहां आठ से 10 लाख रुपये प्रति बीघा का रेट है। इस हिसाब से इस फॉर्म हाउस की कीमत 12 से 15 करोड़ रुपये है। यह फार्म हाउस हाईवे से लगा हुआ है। अमरोहा शमी का गृह जिला है। परिवार के सूत्रों के मुताबिक इस फार्म हाउस का नाम भले ही हसीन जहां के नाम है। लेकिन सरकारी कागजों पर हसीन जहां की हिस्सेदारी एक रुपये की भी नहीं और ये भी विवाद का एक कारण है।

पत्‍नी की थी यह जिद
परिवार के सूत्रों दावा है कि शमी यहां स्पोर्ट अकेडमी खोलना चाहते थे। इसमें हसीन जहां को बिल्कुल भी हिस्सेदारी नहीं दी गई। पूरे विवाद के पीछे यही वजह है। परिवार के सूत्रों का दावा है कि हसीन अमरोहा में प्रॉपर्टी में निवेश से नाराज थीं। हसीन चाहती थी कि जमीन-जायदाद कोलकाता या बंगाल के किसी हिस्से में खरीदी जाए जहां से वो आती हैं।

Cricket News inextlive from Cricket News Desk