यह बड़ा ही दर्दनाक हादसा है, इस हादसे ने सभी में खौफ पैदा कर दिया है। जब से इसके बारे में सुना है स्कूल की सिक्योरिटी को और भी टाइट कर दिया गया है। वैसे तो स्कूल में सिक्योरिटी के पूरे इंतजाम हैं और बाहर गार्ड भी हरदम तैनात रहते हैं। लेकिन फिर भी सिक्योरिटी को टाइट कर दिया गया है।

ब्रदर बाबू वर्गीज, प्रिंसीपल, सेंट मेरीज स्कूल

मासूम बच्चों के साथ इस तरह का खौफनाक हादसा होना, जिसका हमें बेहद दुख है। स्कूल में इसके लिए दो मिनट का मौन भी रखवाया गया था। जबसे यह हादसा हुआ है, सीसीटीवी कैमरे और गार्ड होने के साथ ही सिक्योरिटी को और भी बढ़ा दिया गया है। गेट के बाहर खड़े एक व्हिकल से लेकर एक बंदे तक पूरी निगरानी रखी जाती है।

एचएम राउत, प्रिंसीपल, दीवान पब्लिक स्कूल

स्कूल में सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं। गार्ड भी हमेशा से गेट पर तैनात रहता है, जो स्कूल के आसपास खड़े हर बंदे की निगरानी रखता है। इस तरह के दर्दनाक किस्से ने सभी में डर पैदा कर दिया है। इसलिए टीचर्स, पेरेंट्स और प्रिंसीपल एंड स्टाफ सभी और भी अलर्ट हो गए हैं।

सिस्टर मेरी, पि्रंसीपल, सोफिया ग‌र्ल्स स्कूल

पाक के स्कूल में आतंकियों ने मासूमों का कत्लेआम किया है। इस हादसे के बाद सभी स्कूल्स अलर्ट हो गए हैं। स्कूल के अंदर व बाहर की सिक्योरिटी का पूरा ध्यान रखा जाता है। यहां तक कि गेटकीपर को भी साफ बोल दिया गया है कि अगर कोई पहचान का व्यक्ति नहीं है तो उसे बिना परमिशन के न आने दें।

मधु सिरोही, प्रिंसीपल, एमपीजीएस स्कूल

बच्चा चाहे किसी का भी हो दुख तो होता ही है। इसका सभी को बेहद दुख है और स्कूलों में इसके लिए मौन रखा गया है। गा‌र्ड्स को अलर्ट कर दिया गया है। वह गेट के आसपास होने वाली गतिविधियों पर अपनी पैनी नजर रखें।

चंद्रलेखा जैन, प्रिंसीपल, सेंट जोंस

पेशावर में कत्लेआम की घटना निंदनीय है। बच्चे भगवान का रूप होते हैं। उनकी किसी से कोई आपसी दुश्मनी नहीं होती है। बच्चों पर हमला भगवान पर हमला करने के बराबर है।

मनोज गोयल, सीनियर टीचर, ट्रांसलेम स्कूल

पाकिस्तान में आतंकियों ने इतनी बेरहमी के साथ बच्चों को मार दिया है। यह दिल को दहला देने वाला हादसा है। यह बेहद निंदनीय हादसा है। इससे पता लगता है कि अब समाज में इंसानियत कम और हैवानियत ज्यादा होने लगी है। जो बेहद शर्मनाक बात है।

डॉ। पूनम देवदत्त, सीबीएसई काउंसलर,