राजनीतिक दलों ने नहीं दिखाई मॉक पोल में रुचि

एल्फा, बीटा, गामा जैसे सिंबोलिक नामों से किया गया मॉक पोल

देहरादून.

ईवीएम को लेकर संदेह करने वाली राजनीतिक पार्टियों ने मॉक पोल में रुचि नहीं दिखाई. पहले दिन मॉक पोल में सिर्फ दो पार्टियों के प्रतिनिधि पहुंचे. निर्वाचन कार्यालय की ओर से एल्फा, बीटा, गामा जैसे सिंबलों से मॉक पोल कराई गई.

--

पार्टियों को दिया था आमंत्रण

जिला निर्वाचन कार्यालय की ओर से सभी राजनीतिक पार्टियों को पुरानी तहसील में ईवीएम के मॉक पोल के लिए आमंत्रण दिया गया था. इसके बावजूद सिर्फ बसपा के दो और भाजपा का एक प्रतिनिधि ही यहां पहुंचा. उन्होंने अलग-अलग ईवीएम पर मॉक पोल किया.

--

1725 बथों पर लगेंगे वीवीपैट

विधानसभा चुनाव में भले ही सिर्फ एक विधानसभा क्षेत्र धर्मपुर में वीवीपैट मशीन लगाई गई थी, लेकिन लोकसभा चुनाव में जिले की सभी 10 विधानसभाओं के 1725 बूथों पर वीवीपैट मशीन लगेगी. हालांकि बूथों की संख्या बढ़ने की संभावना है.

--

मॉक पोल आज भी

निर्वाचन कार्यालय की ओर से दो अगस्त का दिन भी मॉक पोल के लिए रखा गया है. उम्मीद है कि थर्सडे को राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि पहुंच सकते हैं. पहले दिन एक हजार और 1200 की वोट वाली मशीनों से मॉक पोल कराई गई. दो अगस्त को पांच सौ वाली मशीन पर मॉक पोल करवाया जाएगा.

--

अब तक की स्थिति

कुल बीयू ठीक खराब

2324 2119 205

--

कुल सीयू ठीक खराब

1781 1409 372

--

कुल वीवीपैट ठीक खराब

2330 2299 31

--

निर्वाचन कार्यालय की ओर से सभी पार्टियों को पत्र भेज दिए गए थे. इसके बाद भी जब सुबह समय पर कोई नहीं आया तो फिर से फोन किए गए. दो अगस्त को भी पार्टियों के प्रतिनिधियों का इंतजार किया जाएगा.

पीएस रावत, जिला सहायक निर्वाचन अधिकारी