-दो दिनों की बारिश से 25 करोड़ का रेडीमेड और किराना व्यापार हुआ प्रभावित

-वेदर एक्सपर्ट ट्यूजडे को भी रिमझिम मौसम बने रहने की जता रहे संभावना

>

BAREILLY:

दो दिनों से लगातार हो रही बारिश की वजह से बाजार भी प्रभावित होने लगा है। व्यापारियों के मुताबिक बारिश की वजह से सामानों की बिक्री पर इफेक्ट पड़ा है। जिसकी वजह से करीब ख्भ् करोड़ का झटका बाजार को लगा है। वहीं, वेदर एक्सपर्ट के मुताबिक ट्यूजडे को ऐसे ही मौसम बने रहने की संभावना जताई जा रही है। तेज हवा के साथ आए बादलों का जमावड़ा शहर पर होने लगा था। हवा न होने से बारिश में स्थिरता आ गई है। ऐसे में दो दिनों में कुल ब्भ् एमएल बारिश शहर में हो चुकी है। बारिश के बाद शहर में मौजूद नमी की वजह से कुछ दिनों तक सर्द हवा का सितम शहर को सहना पड़ सकता है। बारिश के बाद टेंप्रेचर में भी करीब क्क् डिग्री तक की जबरदस्त गिरावट दर्ज की गई है। मंडे को टेंप्रेचर मैक्सिमम---- डिग्री और मिनिमम टेंप्रेचर ---- डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

तापमान में उतार चढ़ाव

पर्वतीय क्षेत्रों की निकटता की वजह से शहर के तापमान में तेजी से उतार चढ़ाव दर्ज किया गया। वेदर एक्सपर्ट डॉ। एचएस कुशवाहा के अनुसार पिछले दिनों वेस्टर्न डिस्टर्बेस खत्म होने की संभावना थी, लेकिन शहर में लो प्रेशर एरिया बनने की वजह से वेस्टर्न डिस्टर्बेस एक बार फिर हावी हो रहा है। जिससे शहर पर रुक-रुक कर बारिश जारी है। बारिश से शहर में नमी का प्रतिशत करीब सौ परसेंट तक पहुंच गया है। वहीं, तापमान में उतार चढ़ाव के साथ ही बाजार का रुख भी दिन भर उतार पर रहा। पिछले कई दिनों से ख्भ् से ख्8 डिग्री सेल्सियस के बीच अटके पारा बारिश के बाद क्7 से क्9 डिग्री सेल्सियस के बीच रिकॉर्ड किया गया।

देर शाम बाजार में आई हलचल

कलर दुकानदार नईम खान ने बताया कि दो दिनों से हो रही बारिश की वजह से बिक्री प्रभावित हो रही है। क्योंकि दिन भर खरीददार न आने की वजह से बाजार में ठप होने लगा है। जो कस्टमर्स आ भी रहे हैं तो वह भी बारिश के डर से घर जाने की जल्दबाजी में दिखे, लेकिन शाम को बारिश से राहत मिलने के बाद हालात में बदलाव दिखाई दिया। क्योंकि होली का त्योहार नजदीक होने से लोगों को खरीददारी के लिए मजबूर हैं। ऐसे में दिन भर रुक-रुक कर हुई बारिश से रंगों, पिचकारियों से सजे बाजार सारा दिन सूने पड़े रहने के बाद शाम को सिविल लाइंस, कुतुबखाना, शहामतगंज के बाजारों में रौनक दिखी।