RANCHI केरल में चल रहे फ्भ्वें नेशनल गेम्स में ताइक्वांडों प्लेयर म् फरवरी को पहुंची। वहां पहुंचने के बाद प्लेयर्स और टीम मैनेजर ने कोच के साथ जाकर स्पो‌र्ट्स किट की डिमांड की। सिके बाद उन्हें दो दिन तक भटकाया गया और परेशान किया गया। वहीं जब प्लेयर किट लेने पर अड़ गए तो उन्हें आधी अधूरी किट दे दी गई। जब प्लेयर्स ने पूरी किट की मांग की तो झारखंड सरकार की ओर से नियुक्त किए गए तूफान पोद्दार ने पहले तो प्लेयरों को भटकाया। उसके बाद उन्होंने कहा कि अगर पूरा किट चाहिए तो क्000 रुपए देने होंगे। यह जानकारी फोन पर केरल से टीम मैनेजर गोपाल कुमार ने दी।

यूनिवर्सिटी टीचरों ने दी आंदोलन की धमकी

रांची यूनिवर्सिटी के एसएस मेमोरियल कॉलेज में बुधवार को रूक्टा की बैठक हुई। इसमें टीचरों की लंबित मांगों पर विचार विमर्श किया गया। बैठक में टीचरों ने कहा कि समस्याओं का निराकरण नहीं हो पाया इसके लिए सरकार और यूनिवर्सिटी जिम्मेवार है। मागों को लेकर कई बार एचआरडी से वार्ता की गई है। वहीं सैकड़ों टीचरों का प्रमोशन सालों से लंबित है। वहीं कुछ को प्रमोशन मिला तो वेतनमान निर्धारण प्रस्ताव उच्च शिक्षा निदेशालय में लंबित है। इसकी वजह से समय पर वेतन नहीं मिल रहा है। साल ख्008 में नियुक्त टीचरों की सेवा संपुष्ट नहीं हुई है। जबकि स्टेट के चार यूनिवर्सिटी ने ये सेवा संपुष्ट कर दी है। इन सभी डिमांड का निराकरण फरवरी तक नहीं हुआ तो यूनिवर्सिटी टीचर उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होंगे। बैठक में डॉ। एके मलकानी, डॉ। कंजीव लोचन, डॉ। एसके झा, डॉ। आनंद कुमार ठाकुर सहित कई टीचर प्रेजेंट थे।

कोराजन आज से

बिजविट सोसायटी की ओर से लालपुर स्थित बीआइटी एक्सटेंशन में क्ख् फरवरी से कोराजन का आयोजन किया जा रहा है। यह इवेंट दो दिनों तक चलेगा। जिसमें चॉकलेट यूनिकॉर्न और कोराजानो का आयोजन किया जाएगा। यह जानकारी नवीन समागनम ने दी।