- मोबाइल टावर मेंटेनेंस का ठेका दिलाने का दिया झांसा

- चार के खिलाफ कैंट थाना में जालसाजी का मुकदमा

GORAKHPUR: मोबाइल टावर मेंटेनेंस का ठेका दिलाने का झांसा देकर जालसाजों ने बाइक एजेंसी संचालक को 15 लाख रुपए का चूना लगा दिया। पीडि़त की सूचना पर केस दर्ज कर कैंट पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

परिचितों ने बनाया शिकार

मोहद्दीपुर निवासी अभिषेक सिंह बाइक एजेंसी चलाते हैं। उनके घर में शिवा जिम नाम से व्यायामशाला खुली थी। बैंक रोड निवासी सौरभ श्रीवास्तव का भी जिम में आना जाना था। इससे अभिषेक से उसका परिचय हो गया। सौरभ ने अपने परिचित स्नेहिल शंकर से अभिषेक की मुलाकात कराई। स्नेहिल ने खुद को ओम साईं एसोटेक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी, पटेलनगर दिल्ली का मैनेजर बताया। सौरभ भी खुद को उसी कंपनी का मैनेजर बताता रहा। दोनों ने मोबाइल टावर के मेंटेनेंस और जनरेटर में तेल डालने का ठेका अभिषेक को दिलाने का झांसा दिया। इस चक्कर में उन्होंने 2012 में चेक और आरटीजीएस के जरिए पेमेंट कर दिया।

एग्रीमेंट पर करते रहे टालमटोल

पेमेंट लेने के बाद एग्रीमेंट करने से आरोपी मुकरने लगे। काम ना होने पर अभिषेक ने रुपए मांगने शुरू कर दिए। आरोपियों ने 31 अगस्त तक पेमेंट करने का आश्वासन दिया। लेकिन बाद में रुपए मांगने पर अभिषेक का अपहरण करके फिरौती वसूलने की धमकी देने लगे। परेशान होकर उन्होंने कैंट पुलिस को सूचना दी। जालसाजी में शामिल अंधियारी बाग मोहल्ला निवासी रामेश्वर दुबे, शाहपुर के विवेक त्रिपाठी, सौरभ और स्नेहिल शंकर के खिलाफ केस दर्ज कराया।

वर्जन

अभिषेक की तहरीर पर केस दर्ज करके कार्रवाई की जा रही है। आरोपियो की तलाश में पुलिस टीम लगी है।

- बृजेश वर्मा, इंस्पेक्टर कैंट