दहशत के बीच बीता बुधवार, ब्वॉयज हास्टल में घुसा बंदर

शिकायत के बावजूद नहीं पहुचे जिम्मेदार, तीन को किया जख्मी

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: एमएलएन मेडिकल कॉलेज के ब्वॉयज हास्टल के छात्रों पर बुधवार को बंदर का आतंक सिर चढ़कर बोला. अगर कोई कमरे से बाहर निकलता तो बंदर उसे दौड़ा लेता था. इसी आपाधापी में तीन छात्रों को उसने काटकर जख्मी कर दिया. कॉलेज प्रशासन को इसकी खबर हुई तो आनन-फानन में नगर निगम और वन विभाग से शिकायत की गई, लेकिन शाम तक कोई बंदर पकड़ने नही पहुंचा. इस पर कॉलेज प्रशासन ने नाराजगी जाहिर की है.

पता नहीं कहां से आ गया

बुधवार सुबह अचानक एक बंदर हॉस्टल कैंपस में घुस गया. शुरुआत में लोगों को लगा कि साधारण बंदर है और डराने से चला जाएगा लेकिन हुआ इसका एकदम उल्टा. उसे छात्रों ने भगाने की कोशिश की तो उसने उछलकूद मचानी शुरू कर दी और छात्रों को दौड़ा लिया. बंदर का उत्पात देखकर छात्र अपने-अपने कमरों में घुस गए. उन्होंने मोबाइल फोन से इसकी सूचना प्रिंसिपल को दी.

तीन को बनाया शिकार

इस बीच बंदर ने तीन छात्रों को काटकर बुरी तरह जख्मी कर दिया. इनमें गंगा सिंह, संजय सिंह और दिनेश सिंह शामिल हैं. इतना ही नहीं, हॉस्टल के सामने गुजरने वालों को भी उसके आतंक का शिकार होना पड़ा. बंदर उन्हें भी रह-रहकर दौड़ाता रहा. देखते ही देखते, देखने वालों की भीड़ लग गई. प्रिंसिपल ने तत्काल फोन पर इसकी सूचना वन विभाग और नगर निगम की टीम को दी लेकिन शाम तक कोई अधिकारी या टीम बंदर को पकड़ने नहीं आई.

गुरुवार को राहत का इंतजार

फिलहाल छात्रों और कॉलेज प्रशासन को गुरुवार को राहत मिलने का इंतजार है. अधिकारियों का कहना है कि बंदर देखने से पागल लग रहा है और इसे जल्द नहीं पकड़ा गया तो स्थिति अधिक गंभीर हो सकती है.

वन विभाग और नगर निगम को सूचना दे दी गई है. शाम तक उनका इंतजार था लेकिन टीम नहीं आई है. छात्र शिकायत करने आए थे. उनको होशियार रहने की हिदायत दी गई है. बंद को जल्द नहीं पकड़ा गया तो दूसरों को नुकसान पहुंचा सकता है.

-प्रो. एसपी सिंह, प्रिंसिपल, एमएलएन मेडिकल कॉलेज