1.40 लाख रूपये ले गए बंदर
आगरा. बंदरों का आतंक शहर में लगातार बढ़ रहा है। डॉक्टर के बाद अब कारोबारी को निशाना बनाया। बंदरों के हमले से जहां डॉक्टर की स्थिति गंभीर बनी हुई है, वहीं कारोबारी को मोटा आर्थिक नुकसान उठाना पड़ा है। बंदरों ने सराफा व्यवसायी का दो लाख के नोटों से भरा थैला लूट लिया। थैले में से 60 हजार रुपये बिल्डिंग से गिरा दिए। शेष रकम के लिए बंदरों ने खूब दौड़ लगवाई, लेकिन रुपये नहीं मिल सके।

बैंक में रुपये जमा कराने गए थे
जानकारी के मुताबिक नाई की मंडी हलका मदान निवासी विजय बंसल का सराफ का काम है। सोमवार सुबह साढ़े 10 बजे करीब बेटी नैंसी के साथ दो लाख रुपये जमा करने गए थे। उनका खाता धाकरान चौराहा, नाथ कॉम्प्लेक्स स्थित इंडियन ओवरसीज बैंक में है। कैश से भरा हुआ थैला बेटी के हाथ में था। पिता-पुत्री फ‌र्स्ट फ्लोर पर बैंक की सीढ़ी पर चढ़ रहे थे। उस दौरान वहां पर 3-4 बंदर मौजूद थे। बंदरों ने बेटी के हाथ में लगा थैला लूट लिया। थैला जाते ही सराफ और बेटी ने शोर मचा दिया। बैंक के गार्ड और मौजूद पुलिस कर्मियों ने बंदरों के पीछे दौड़ लगा दी।

बिल्डिंग से फेंकी नोटों की गड्ढी
बंदरों ने फोर्थ फ्लोर से 100-100 के नोट की छह गड्डियां नीचे फेंक दीं। जबकि दो हजार के नोटों की गड्डी लेकर भाग गए। घटना देख सभी हैरान थे। काफी प्रयास किया गया, लेकिन बंदर नोट छोड़ने को तैयार नहीं थे।

पुलिस को नोट दिखा रहे थे बंदर
पीडि़त सर्राफ ने पुलिस को भी मौके पर बुला लिया। बंदर पुलिस को बार-बार नोटों की गड्डी दिखा रहे थे। बंदर पूरी बिल्डिंग में दौड़ लगवाते रहे।