-पिछले कुछ दिनों से हो रही बारिश का पानी लोगों के घरों में घुस रहा

-सोनारी, काशीडीह, साकची मेन रोड और दाइगुट्टू में बारिश के पानी से परेशानी

JAMSHEDPUR: सोनारी स्थित जगबंधु कॉलोनी में रहने वाले राजू घर के कैंपस में खड़े थे। महिलाओं और बच्चों के साथ। पूरे कैंपस में पानी था। वे बता रहे थे कि किस तरह बारिश के पानी से उन्हें परेशानी होती है। ज्यादा बारिश होने पर किस तरह पानी बेडरूम और किचेन तक पहुंच जाता है। बारिश के पानी से परेशानी की बात करें तो सिर्फ राजू की फैमिली ही नहीं बल्कि सिटी कि डिफरेंट एरियाज में सैकड़ों फैमिली के लिए मॉनसून राहत नहीं बल्कि आफत बनकर आता है।

साकची मेन रोड पर पानी, चलना मुश्किल

बारिश के पानी से रोड पर चलने वालों को भी परेशानी हो रही है। साकची मेन रोड (पुराने बस स्टैंड) के पास रोड पर पानी जमा होने की वजह से आम लोगों का रोड पर चलना भी मुश्किल हो जाता है। शॉपिंग के लिए गए लोगों को रोड की जगह शॉप्स के किनारे होकर चलना पड़ता है।

काशीडीह, सोनारी फोर्थ फेज में स्थिति खराब

काशीडीह, सोनारी के आदर्शनगर का फोर्थ फेज और दाइगुट्टू में बारिश के पानी से लोगों को काफी परेशानी होती है। फोर्थ पेज के अपार्टमेंट्स में रहने वाले लोगों का कहना है कि बारिश होते ही अपार्टमेंट्स के पास वाटर लॉगिंग की समस्या हो जाती है और लोगों का अपने फ्लैट से बाहर निकलना मुश्किल हो जाता है।

बारिश होते ही घर के कैंपस में पानी भर जाता है। कई बार तो रूम तक पानी से भर जाता है। नाली कवर करने के बाद इधर का पानी नाले में नहीं जा पता है इस वजह से घर तक पानी आ जाता है।

- राजू, जगबंधु कॉलोनी सोनारी

मॉनसून आते ही हमारी परेशानी बढ़ जाती है। ज्यादा बारिश होने पर घरों के अंदर पानी आ जाता है जिस वजह से बहुत प्रॉब्लम होती है।

- रेणुका, जगबंधु कॉलोनी सोनारी

आदर्शनगर फोर्थ फेज में बारिश होते ही परेशानी बढ़ जाती है। अपार्टमेंट के नीचे पानी भर जाता है इस वजह से फ्लैट के नीचे आना मुश्किल हो जाता है।

- एसके गांगुली, फोर्थ फेज आदर्शनगर

वाटर लॉगिंग की समस्या से हमें जूझना पड़ रहा है। बहुत ज्यादा पानी भर जाने की वजह से बीमारी का भी खतरा बना रहता है।

- मोनालिसा, जगबंधु कॉलोनी सोनारी

बारिश शुरू होते ही हमारी परेशानी भी शुरू हो जाती है। तेज बारिश होने पर न घर से निकल सकते हैं और न ही घर में रहना आसान होता है।

- पूर्णिमा, बागुडीह, एग्रिको