मानसून आने के साथ ही मार्केट में आये कलरफुल छाते और रेनकोट

स्टाइलिश छाते और बैग से लेकर कई और दूसरी एसेसीरिज की है जबरदस्त डिमांड

VARANASI : मानसून की आहट बनारस में सुनाई देने लगी है। मंगलवार को छिटपुट बारिश के बाद मौसम वैज्ञानिक दो से तीन दिनों के अंदर मानसून के आने की संभावना जता रहे हैं। यही वजह है कि अपने शहर का यूथ इस वेदर को लेकर तैयारियों में जुट गया है। तैयारियां मानसून में खुद को फैशनेबल और डिफरेंट दिखाने की है। इसके लिए मार्केट में मानसून फैशन के एक से बढ़कर एक आइटम्स अवेलेबल हैं।

चूंकि बैग में सेफ्टी रहती है

मानसून की फुहारों में लोगों को भीगना बहुत पसंद है। इस दौरान पास में मौजूद गैजेट्स की चिंता से सब परेशान रहते हैं। पानी में भींग जाने पर मोबाइल टैबलेट के खराब होने का डर रहता है। इसलिए मार्केट में वॉटर प्रूफ बैग्स मौजूद हैं। इनमें लैपटॉप से लेकर मोबाइल के साथ बुक्स और डायरी भी सेफ की जा सकती हैं। इनकी कीमत तीन सौ से एक हजार रुपये है।

हैट से बचेगा सिर

बारिश में भीगने पर बालों के खराब होने का डर सबसे अधिक रहता है। डॉक्टर्स का भी मानना है कि बारिश में भींगने के कारण बाल टूटते हैं। इसलिए बालों को सेव करने के लिए मार्केट में वॉटर प्रूफ हैट मौजूद हैं। इन हैट्स की कीमत सौ से पांच सौ रुपये के बीच है।

फैशन सेट कर रहा रेनकोट

फुल बॉडी को रेन से प्रोटेक्ट करने के लिए रेनकोट से अच्छा कुछ नहीं हो सकता है। लेकिन एक प्रॉब्लम है। इसे पहने के बाद स्टाइलिश कपड़े नजर नहीं आते है। अगर ऐसा कोई टेंशन है तो भूल जाइये। इतने कलर और डिजाइन के रेनकोट मार्केट में हैं कि इन्हें पहनने के बाद आप खुद को और भी स्टाइलिश फील करेंगे। कीमत तीन सौ से डेढ़ हजार रुपये है।

छाते हैं तो डर कैसा

बारिश में सबसे ज्यादा अगर डिमांड में रहते हैं तो वो हैं छाते लेकिन बदलते वक्त के साथ छातों का स्टाइल भी बदल रहा है। मार्केट में लेडीज के लिए सॉफ्ट कलर में ढेरों डिजाइन के छाते मौजूद है। ट्रांसपेरेट छाते इस बार जबरदस्त डिमांड में हैं। बॉयज बोल्ड कलर में बड़े साइज का छाता लाइक कर रहे हैं। बारिश से बचने का ये आइटम मार्केट में तीन सौ से तीन हजार रुपये तक के रेट में मौजूद है।

हाथ पैर के लिए भी है भाई

जब बॉडी का हर पार्ट कवर कर लिया तो भला हाथ और पैरों को कैसे खुला रख सकते हैं। मार्केट में टैटू जैसे नजर आने वाले ग्लब्स हैं। पचास से डेढ़ सौ रुपये में मिलने वाले ग्लब्स पहनने के बाद बताना मुश्किल होगा कि यह टैटू नहीं हैं। बारिश से पैरों को बचाने वाले स्टाइलिश शूज और चप्पल की ढेरों डिजाइंस मार्केट में मौजूद हैं।