-नाला सफाई के लिए इलेक्शन कमीशन से मिली परमीशन

KANPUR: मानसून की अगवानी की नगर निगम की तैयारी को इलेक्शन कमीशन से हरी झंडी मिल गई है। जिससे अगले महीने से नाला सफाई शुरू हो सकेगी। इसके लिए इसी वीक टेंडर किए जाने की संभावना है। निगम ऑफिसर्स की ये कोशिश कानपुराइट्स को वॉटर लॉगिंग से छुटकारा दिलाने में कितनी कामयाब होगी। ये तो मानसून सीजन में पता चल जाएगा।

फिर भी लापरवाही।

लंबे समय से पार्लियामेंट इलेक्शन अप्रैल में होने और आदर्श चुनाव आचार संहिता मार्च में लागू हो जाने की अटकलें लगाई जा रही थीं। बावजूद इसके नगर निगम ऑफिसर्स ने लापरवाही बरती। मानसून से पहले नाला सफाई कम्प्लीट किए जाने की कोई प्लानिंग नहीं की गई। इलेक्शन की डेट्स डिक्लेयर होने के साथ ही आदर्श चुनाव आचार संहिता लगने पर ऑफिसर्स को नाला सफाई की याद आई। छोटे नालों की सफाई तो विभागीय स्तर पर शुरू करा दी गई।

मिली परमीशन

लगभग क्म्7 बड़े नालों की सफाई के लिए इलेक्शन कमीशन से परमीशन मांगी गई। नगर निगम को इसके लिए परमीशन मिल गई है। जिसके बाद आनन-फानन नाला सफाई के इस्टीमेट बनाए गए है। ये लगभग ख्.क्फ् करोड़ के हैं। अब टेंडर करने की तैयारी शुरू हो गई है। चीफ इंजीनियर तरूण शर्मा ने बताया कि इसी वीक टेंडर कर दिए जाएंगें। जिससे जल्द से जल्द बड़े नालों की सफाई शुरू हो सके।