- राज्य के ज्यादातर हिस्सों में मानसून पहुंचा, लेकिन नहीं हुई बारिश

- मौसम विभाग का पूर्वानुमान, अगले 48 घंटों में पूरे राज्य में सक्रिय होगा मानसून

देहरादून, इस बार बिना बारिश के ही मानसून ने उत्तराखंड में दस्तक दे दी है. मौसम विभाग के अनुसार वेडनेसडे को राज्य के अधिकांश हिस्सों में मानसून पहुंच गया है और अगले 48 घंटे में पूरे राज्य में मानसून एक्टिव हो जाएगा. करीब एक हफ्ते से लोग मानसून का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन मानसून बिना बारिश के पहुंचा है, हालांकि मौसम विभाग ने अगले 72 घंटे में राज्य के कई क्षेत्रों में भारी बारिश होने की संभावना जताई है.

तीन दिन में सिर्फ बादल

देहरादून में पिछले तीन दिनों से लगातार बादल छा रहे हैं. मौसम विभाग पिछले तीन दिन से ही अंधड़ आने और तेज बौछारें पड़ने का अनुमान लगा रहा है, लेकिन अब तक दून और आसपास के क्षेत्रों में न तो अंधड़ आया और न ही बारिश हुई है. फिलहाल मौसम विभाग ने कल से तीन दिन तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है और इसके साथ ही शासन की ओर से भी अलर्ट घोषित कर दिया गया है.

कुमाऊं में ज्यादा बारिश

वेडनेसडे शाम को जारी मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार थर्सडे को राज्य में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है. इस बारिश का असर कुमाऊं क्षेत्र में ज्यादा रहने का अनुमान लगाया गया है. मौसम विभाग के अनुसार दक्षिण पश्चिमी मानसून इस समय टिहरी के ऊपर से गुजर रहा है.

आज दून में भी बारिश संभव

मौसम विभाग की मानें तो थर्सडे को दून में बारिश होने की संभावना है. वेडनेसडे को दून में सुबह से ही बादल छाये रहे, जबकि दोपहर बाद धूप निकल आई. इस बीच शहर का टेंप्रेचर अब भी नॉर्मल से ज्यादा है मैक्सिमम टेंप्रेचर नॉर्मल से 1 डिग्री सेल्सियस ज्यादा 33.7 डिग्री सेल्सिसय और मिनिमम टेंप्रेचर नॉर्मल से 3 डिग्री सेल्सियस ज्यादा 26.1 डिग्री सेल्सिसय रिकॉर्ड किया गया.