- हाईकोर्ट जाएगा डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन

- मंगल तालाब की बदलेगी सूरत, फिर शुरू हो सकती है वोटिंग

PATNA CITY: मनोज कमलिया स्टेडियम में मॉर्निग वाक पर लगी रोक अभी जारी रहेगी। पब्लिक को स्टेडियम में मॉर्निग वाक करने के लिए लंबा इंतजार करना पड़ सकता है। डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन ने साफ किया है कि बगैर हाईकोर्ट के आदेश से स्टेडियम में स्पो‌र्ट्स एक्टिविटी के अलावा दूसरी एक्टिविटी नहीं होगी। पटना के डीएम अभय कुमार सिंह गुरुवार को सिटी में थे। स्टेडियम में मॉर्निग वाक पर लगी पाबंदी के बारे में उनसे पूछा गया। डीएम ने साफ तौर पर कहा कि हाईकोर्ट के समक्ष अपील की जाएगी। अपील के बाद हाईकोर्ट का जैसा आदेश होगा, वैसा किया जाएगा। डीएम की बातों से ये साफ हो गया कि हाईकोर्ट के आदेश आने तक स्टेडियम ग्राउंड में पब्लिक के मॉर्निग वाक पर रोक जारी रहेगी। ज्ञात हो कि हाईकोर्ट के आदेश से सब डिवीजन एडमिनिस्ट्रेशन ने ख्क् जुलाई से स्टेडियम में मॉर्निग वाक पर रोक लगा दी है। इसके बाद पब्लिक स्टेडियम के बाहर हंगामा कर चुके हैं।

बहुरेंगे मंगल तालाब के दिन

सब ठीक रहा तो सिटी की हर्ट मंगल तालाब के दिन बहुत जल्द बहुरने वाले हैं। डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन तालाब के गंदे पानी को बदलने से लेकर पूरे कैंपस की सूरत बदलने पर विचार कर रहा है। गंदे पानी को देख डीएम ने ब्-भ् पंप लगाकर पानी को बदलने को कहा। लेकिन इससे पहले पानी की व्यवस्था भी करनी होगी। मौके पर मौजूद अधिकारियों ने डीएम को बताया कि तालाब के रख-रखाव का जिम्मा पटना नगर निगम के पास है।

फिर से हो सकती है वोटिंग

स्टेट टूरिज्म डिपार्टमेंट मंगल तालाब को टूरिस्ट प्लेस के रूप में डेवलप किया था। मंगल तालाब में वोटिंग शुरू की गई थी। कुछ महीने बाद वोटिंग व्यवस्था ठप हो गई। डेढ़ साल से वोटिंग बंद है। जबकि पटना जू और इको पार्क में वोटिंग बदस्तूर जारी है। डीएम ने तालाब में वोटिंग फिर से चालू करने की बात कही।

जलजमाव से मिलेगी मुक्ति

गुरु गोविंद सिंह पथ से मंगल तालाब जाने वाले रास्ते में होने वाले जल जमाव से पब्लिक को मुक्ति दिलाने की कवायद जारी है। डीएम समेत अधिकारियों की टीम पूरे रास्ते में होने वाली परेशानियों व नाले की स्थिति का जायजा लिया। डीएम ने पाया कि नगर निगम की ओर से बनाए गए नाले उंची है। जलजमाव से निजात दिलाने के लिए निगम कमिश्नर से बात की जाएगी।