टहलने जाने वाली महिलाओं के साथ भी हो रही छिनैती

सात दिन में पांच मामले आए सामने

ALLAHABAD: अब तो सुबह की सैर भी खतरे से खाली नहीं रही। उचक्के अलसुबह वॉक को जाने वाली महिलाओं के पीछे ताक लगाए बैठे रहते हैं। कोई महिला पैदल ही सड़क पर दिखी तो मौका देख उसके गले से सोने की चेन उड़ा ली। सुबह छिनैती की बढ़ती घटनाओं का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है सात दिन में ही पांच मामले पुलिस के पास तक पहुंच चुके हैं। जो मामले पुलिस तक नहीं पहुंचे, उनकी संख्या ज्यादा है।

सुबह-सुबह दो से छिनैती

तेलियरगंज और इलाहाबाद यूनीवर्सिटी के पास शुक्रवार को सुबह-सुबह दो महिलाओं से छिनैती हो गई। तेलियरगंज की रहने वाली रेखा मॉर्निग वॉक के बाद पड़ोस की एक लेडी के साथ घर को लौट रही थीं तभी एमएनएनआईटी मोड़ के पास दो बाइक सवार बदमाशों ने चेन छीन ली। बदमाश गोविंदपुर की ओर भागे। घर पहुंचकर रेखा ने पुलिस को खबर दी।

कटरा एरिया की रहने वाली सरोज देवी कंपनीबाग मॉर्निक वॉक को गई थीं। वह सुबह आठ बजे घर की ओर लौट रही थीं कि इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के साइंस फैकल्टी के पास ब्लैक कलर की बाइक से आए दो युवक चेन छीनकर फुर्र हो गए। वह पुलिस को इन्फार्म किए बिना ही घर चली गई।

यहां जाते हैं वॉक पर लोग

कंपनी गार्डन

खुसरोबाग

चैथम लाइंस

पोलो ग्राउंड

करियप्पा रोड

यमुना बैंक रोड

पत्थर गिरजाघर

परेड ग्राउंड

ओल्ड कैंट एरिया

लूकरगंज फील्ड

सतर्क रहें

-कोशिश करें कि अकेले वॉक पर जाने की जगह ग्रुप्स में जाएं

-गले में पड़ी गोल्ड चेन को साड़ी के पल्लू या दुपट्टे से ढक कर रखें

-सुनसान रास्ते से गुजरने से बचें

-घटना होने पर तुरंत पुलिस को सूचित करें

-पुलिस एलर्ट है। मॉर्निग टाइम में भी स्नेचिंग की वारदातों को देखते हुए प्रमुख स्थानों पर पिकेट तैनाती के निर्देश दिए गए है। हाल ही में कई स्नेचर पुलिस के हत्थे भी चढ़े हैं।

राजेश यादव, एसपी सिटी