- एडवेंचर्स स्पोर्टस में लोग बने खतरों के खिलाड़ी

- ठेठ कनपुरिया स्टाइल की टॉकिंग ने खूब हंसाया

kanpur@inext.co.in

KANPUR। संडे मस्ती का फेवरेट डेस्टीनेशन यानी जागरण कनेक्शन कानपुर कम्पनी बाग वीआईपी रोड पर हुआ। हेल्थ और फिटनेस की क्लॉस लेने के लिए बड़ी संख्या में कानपुराइट्स उमड़े। मस्ती के साथ फिटनेस का ऐसा संयोग देखकर लोग घरों से निकलकर आ गए। बच्चों ने खासकर मजे से एन्ज्वाय किया। स्टेज परफार्मेंस में कनपुरिया टच ने लोगों को खूब हंसाया।

इसे कहते हैं संडे की शुरुआत

रविवार सुबह जो कोई भी कम्पनीबाग जागरण कनेक्शन में पहुंचा। उसके मुंह से बस यही निकल रहा था कि ये हुई संडे की शुरुआत। बस ऐसा ही संडे चाहिए होता है। संडे को सुबह म् बजे जब लोग मार्निंग वॉक पर निकले तो कुछ ऐसे नजारे देखने को मिले। कम्पनी बाग में डांस विद मस्ती के बीच लोगों ने खूब इन्ज्वाय किया। नवाबगंज निवासी मीता अग्निहोत्री ने बताया कि अगर ऐसे ही संडे की शुरुआत हो तो मजा आ जाए। ऐसा संडे इससे पहले कभी नहीं रहा। वहीं विष्णुपुरी निवासी देवेन्द्र भार्गव ने बताया कि संडे को ऐसी सुबह में मजा आ गया। सुबह वॉक के साथ-साथ इन्ज्वाय भी करने को मिला।

हम भी किसी से कम नहीं

संडे मार्निंग जागरण कनेक्शन में एडवेंचर्स व जिमनास्टिक का भी पूरा इंतजाम था। इसके अलावा कराटे, ताइक्वांडो व वूशू तो था ही। जिसे लोगों ने खूब खेला। प्रशिक्षित ट्रेनर्स की देखरेख में ही ये खेल खेले गए। इसको लेकर बेटियों में खासा उत्साह देखने को मिला। कराटे, ताइक्वांडो व वूशू की ट्रेनिंग पाकर बेटियों सहित बच्चों ने भी फिटनेस और सेल्फ डिफेंस के गुर सीखे। जागरण कनेक्शन कानपुर में फ्री फिटनेस चेकअप समेत अच्छी सेहत के लिए योगा, मेडिटेशन और लॉफ्टर थेरेपी लेने में भी कानपुराइट्स पीछे नहीं रहे। योग चिकित्सक रवीन्द्र पोरवाल की ओर से योगा और मेडिटेशन की क्लास में योग के फायदे बताए गए और योग की विधियां भी सिखाई गईं। वहीं कुछ बुकलेट्स भी बांटी गईं, जो स्वास्थ्य से जुड़ी हुई थी।

बचपन का मेमोरी लेन

जागरण कनेक्शन कानपुर में लगाए गए मेमोरी लेन का भी अलग ही क्रेज बच्चों से लेकर बड़ों तक में दिखाई दिया। कैरम, शतरंज, सांप-सीढ़ी, डर्ट बोर्ड जैसे गेम्स किसी को भी बचपन में घर बैठे किए गए टाइम पास की याद दिला देने के लिए काफी थे। ऐसा हुआ भी। जो लोग भी इस खेल में आए वो अपने बचपन की यादों में खो गए। शतरंज खेल रहे प्राइवेट कर्मी जीतेन्द्र सिंह ने बताया कि शतरंज की चालों के बीच गर्मियों में स्कूल छुट्टी के दौरान मस्ती के दिनों की याद आ गई।

म्युजिक पर सब झूमे

जागरण कनेक्शन में म्युजिकल परफार्मेन्स ने सबको झूमने पर मजबूर कर दिया। जिसमें डीजे अमित की प्रस्तुतियों ने लोगों का खूब मनोरंजन किया। सिंगिंग व डांसिंग का भी अद्भुत मिलन देखने को मिला। बच्चे क्या, बूढ़े क्या सब एक साथ रॉकऑन प्रस्तुतियों पर झूम रहे थे। कानपुराइट्स के चर्चित जुमले अबे बुद्धि से टोपा हो क्या, धर के पेल देंगे जैसे जुमलों ने स्टेज परफार्मेन्स के दौरान लोगों को जमकर हंसाया। इससे यहां पर ठेठ कनपुरिया टच देखने को मिला।