- डीडीयूजीयू कैंपस में मॉर्निग वॉक के लिए रजिस्ट्रेशन प्रॉसेज बंद होने से वॉकर्स की मुश्किलें बढ़ीं

- सिपाही भर्ती करीब आता देख अप्लिकेंट्स चीफ प्रॉक्टर ऑफिस का लगा रहे हैं चक्कर

GORAKHPUR: डीडीयूजीयू कैंपस में सेहत और कॅरियर बनाने वाले मार्निग वॉकर्स इन दिनों काफी परेशान हैं। यूनिवर्सिटी में अपनी सेहत बनाने के लिए सीनियर सिटीजन जहां क्वेरी में लगे हैं, वहीं हाल ही में होने वाली सेवा भर्ती में दम आजमाने की ख्वाहिश रखने वाले कैंडिडेट्स भी रजिस्ट्रेशन प्रॉसेस शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं। हालत यह है कि यूनिवर्सिटी के प्रॉक्टर ऑफिस में रजिस्ट्रेशन प्रॉसेस को लेकर रोज क्वेरी आ रही है, लेकिन इसका जवाब किसी के पास नहीं है। वीसी की ओर से कोई निर्देश न मिलने की वजह से प्रॉसेस बंद है। अगले आदेश तक लोगों को इंतजार करना पड़ेगा।

आठ महीने से बंद है रजिस्ट्रेशन

जब से सिपाही भर्ती की वैकेंसी आई है। तब यूनिवर्सिटी कैंपस में दौड़ की प्रैक्टिस करने वाले अप्लिकेंट्स की संख्या में भी काफी इजाफा हो गया है। नए रजिस्ट्रेशन पर यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन ने रोक लगा रखी है, इसकी वजह से उनकी परेशानी बढ़ गई है। यूनिवर्सिटी के अलावा बाकी सभी ग्राउंड्स में काफी भीड़ हो जा रही है, जिससे के भर्ती की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स को प्रैक्टिस करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। प्रॉक्टर ऑफिस से जुड़े लोगों की मानें तो कोई ऐसा दिन नहीं, जब यूनिवर्सिटी में मॉर्निग में एंट्री पाने के लिए कैंडिडेट्स रजिस्ट्रेशन कराने न पहुंच रहे हों। इस मामले में चीफ प्रॉक्टर सतीश कुमार पांडेय भी वीसी प्रो। अशोक कुमार के आदेश का इंतजार कर रहे हैं। इसके बाद ही रजिस्ट्रेशन प्रॉसेज शुरू हो सकेगी।

29 जून से नहीं हुआ रजिस्ट्रेशन

चीफ प्रॉक्टर का कहना है कि जब तक उन्हें वीसी की अनुमति नहीं मिल जाती। तब तक न्यू रजिस्ट्रेशन प्रॉसेज स्टार्ट नहीं कर सकते। जबकि न्यू रजिस्ट्रेशन के लिए सैकेड़ों फार्म पेंडिंग पड़े हुए हैं। उन्होंने बताया कि 29 जून 2015 को लास्ट मार्निग वॉकर्स का आखिरी रजिस्ट्रेशन हुआ था, उसके बाद से ही रजिस्ट्रेशन प्रॉसेज बंद है। अब तक मार्निग में केवल 216 वॉकर्स के कार्ड बनाए गए हैं, जो 30 जून 2016 तक वैध हैं। उन्होंने बताया कि न्यू रजिस्ट्रेशन कब से होंगे, इसकी कोई जानकारी नहीं है।