- पब्लिक ने जमकर किया हंगामा

- मनोज कमलिया स्टेडियम में सिर्फ स्पो‌र्ट्स एक्टिविटी होगी

PATNA CITY : मनोज कमलिया स्टेडियम में अब मॉर्निग वाक पर भी पाबंदी लग गई है। इससे पहले अन्य एक्टिविटी पर रोक लगी थी। सिटी के इस इकलौते स्टेडियम में पब्लिक डेली सुबह मॉर्निग वाक और योग करते थे। जिस पर रोक लगा दी गई है। अब न तो पब्लिक मॉर्निग वाक कर सकेगी और न ही जॉगिंग। यहां तक की योग करने के लिए भी इन्हें दूसरी जगह तलाशनी होगी। मंगलवार की सुबह मनोज कमलिया स्टेडियम में मॉर्निग वाक, जॉगिंग और योग करने के लिए काफी संख्या में लोग जुटे थे। मेन गेट में ताला लटका देख भड़क उठे। जमकर हंगामा किया। स्टेट गवर्नमेंट और एडमिनिस्ट्रेशन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

कोर्ट के आदेश पर हुई कार्रवाई

पटना सिटी सब डिवीजन एडमिनिस्ट्रेशन ने मनोज कमलिया स्टेडियम में ताला जड़ा है। एडमिनिस्ट्रेशन ने ये कार्रवाई क्9 जनवरी ख्0क्भ् को पटना हाई कोर्ट की ओर से दिए गए आदेश के तहत की है। एक मामले की सुनवाई के दौरान हाई कोर्ट ने स्टेडियम में सिर्फ स्पो‌र्ट्स एक्टिविटी की इजाजत दी है।

बनाई जाएगी टाइमिंग

सब डिवीजन एडमिनिस्ट्रेशन ने हाई कोर्ट के आदेश का हवाला देते हुए स्टेडियम के खोले जाने के लिए टाइमिंग बना दी है। समर में दोपहर फ्:फ्0 से शाम के म्:फ्0 बजे और वींटर में दोपहर फ्:फ्0 से शाम भ्:फ्0 बजे तक स्टेडियम खोला जाएगा। इस दौरान स्टेडियम में ताइक्वांडो, जिम, टेबुल टेनिस, स्केटिंग, क्रिकेट और दूसरे स्पो‌र्ट्स एक्टिविटी होगी।

पब्लिक की दलील

स्टेडियम की मेन गेट पर हंगामा कर रहे पब्लिक की दलील है कि पटना में जू, मोईनुल हक स्टेडियम, इको पार्क सहित कई ऐसे जगह हैं, जहां पब्लिक मॉर्निग वाक, जॉगिंग और योग करती है। जबकि सिटी में मनोज कमलिया स्टेडियम ही एक मात्र जगह है। जहां बड़ी संख्या में पब्लिक जुटती है। ऐसे में सिटी की पब्लिक कहां जाएगी?

स्टेडियम में सीनियर सिटीजन भी मॉर्निग वाक करने आते हैं। इसलिए डीएम सहित सीनियर ऑफिसर्स के सामने इस बात को रखी जाएगी।

-अनिल राय, एसडीएम, पटना सिटी